मिनीपोलिस (अमेरिका), एपी। मिनीपोलिस पुलिस की हिरासत में एक अश्वेत आदमी की मौत हो गई है। एक श्वेत अधिकारी ने उसकी गिरफ्तारी के दौरान उसकी गर्दन पर घुटने टेक दिए, क्योंकि उसने निवेदन किया था कि वह सांस नहीं ले पा रहा है। यह घटना ऑनलाइन शेयर किए गए एक वीडियो में सामने आई है। अश्वेत आदमी की मौत सोमवार रात पुलिस अधिकारियों के साथ संघर्ष के बाद हुई। उसकी मौत की मंगलवार को एफबीआइ और राज्य एजेंटों द्वारा जांच की जा रही थी।

पुलिस प्रवक्ता जॉन एल्डर के अनुसार, एक व्यवसाय में जालसाजी की रिपोर्ट की जांच के लिए अधिकारियों को सोमवार रात आठ बजे बुलाया गया था। पुलिस को एक आदमी मिला, जो अपनी कार में संदिग्ध विवरण का मिलान कर रहा था। एल्डर ने बयान में कहा, 'उसे उसकी कार से उतरने का आदेश दिया गया था। बाहर निकलने के बाद उसने शारीरिक रूप से अधिकारियों का विरोध किया। अधिकारियों ने संदिग्ध को हथकड़ी लगाई और नोट किया कि उसे चिकित्सीय सहायता की जरूरत है।' पुलिस ने कहा कि उस आदमी की पहचान नहीं हो पाई थी। उसे एंबुलेंस से हेन्नेपिन काउंटी मेडिकल सेंटर ले जाया गया, जहां कुछ देर बाद उसकी मौत हो गई।

इसकी जांच में एफबीआइ के साथ मिनेसोटा ब्यूरो ऑफ क्रिमिनल अपीयरेंस भी शामिल हो गया है। सभी बॉडी कैमरा फुटेज को बीसीए में बदल दिया गया है, जो कि ज्यादातर पुलिस गोलीबारी और हिरासत में हुई मौतों की जांच करता है।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप