Move to Jagran APP

US Elections 2020: कमला हैरिस पर ट्रंप का बयान राष्ट्रपति पद के लायक नहीं: बिडेन

डेमोक्रेटिक उपराष्ट्रपति पद के उम्मीदवार माइक पेंस और रिपब्लिकन उपराष्ट्रपति पद की उम्मीदवार कमला हैरिस के बीच बुधवार को वाइसप्रेसिडेंशियल डिबेट हुआ। जिसके बाद राष्ट्रपति ट्रंप ने हैरिस को कम्युनिस्ट बताया और कहा कि यदि बिडेन की जीत हुई तो 1 माह में वो ही राष्ट्रपति बन जाएंगी।

By Monika MinalEdited By: Published: Fri, 09 Oct 2020 08:46 AM (IST)Updated: Fri, 09 Oct 2020 08:46 AM (IST)
US Elections 2020: कमला हैरिस पर ट्रंप का बयान राष्ट्रपति पद के लायक नहीं: बिडेन
हैरिस पर बयान को लेकर बिडेन का ट्रंप पर हमला

वाशिंगटन, प्रेट्र। 3 नवंबर को अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव है। डेमोक्रेटिक और रिपब्लिकन के बीच तू-तू मैं-मैं जारी है। इस क्रम में उपराष्ट्रपति पद के उम्मीदवारों पेंस व हैरिस के बीच डिबेट के बाद ट्रंप ने हैरिस को कम्युनिस्ट बताया तो बिडेन ने ट्रंप को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि उनका बयान उनके पद को शोभा नहीं देता। डेमोक्रेटिक उपराष्ट्रपति पद के  उम्मीदवार माइक पेंस और रिपब्लिकन उपराष्ट्रपति पद की उम्मीदवार कमला हैरिस (Kamala Harris) के बीच डिबेट के बाद डेमोक्रेटिक राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जो बिडेन (Joe Biden) ने राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप द्वारा उपराष्ट्रपति पद की उम्मीदवार कमला हैरिस को लेकर दिए गए बयान को 'कुत्सित' और राष्ट्रपति की पद के अनुसार काफी गलत बताया है।  

loksabha election banner

बुधवार को पेंस व कमला हैरिस के बीच वाइस प्रेसिडेंशियल डिबेट आयोजित किया गया था, जिसमें दोनों एक मंच पर आमने-सामने आए। इस दौरान ट्रंप द्वारा कोविड-19 महामारी को लेकर किए गए प्रबंधन, नौकरियां, चीन, नस्लवाद का मुद्दा और जलवायु परिवर्तन जैसे तमाम मुद्दों पर बहस हुई। ट्रंप और बिडेन ने अपने उम्मीदवारों को प्रोत्साहित किया। गुरुवार को फॉक्स न्यूज को दिए गए इंटरव्यू में ट्रंप ने हैरिस पर करारा हमला किया। उन्होंने कहा यदि 3 नवंबर को होने वाले राष्ट्रपति चुनाव में बिडेन की जीत होती है तो एक माह में हैरिस राष्ट्रपति बन जाएंगी। 

ट्रंप ने कहा, 'वो कम्युनिस्ट हैं। वो समाजवादी नहीं । वह समाजवाद से काफी आगे हैं। उनके विचारों पर गौर करें। वो सीमाओं को खोलना चाहती हैं और किलर्स, मडरर्स व रेपिस्ट को हमारे देश में घुसाना चाहती हैं।' इसके कुछ ही घंटों बाद बिडेन ने ट्रंप के बयान पर करारा हमला बोला और कहा कि अमेरिकी जनता थक गई है और बीमार हो गई है।

बता दें कि भारतीय मूल की कमला हैरिस ने डिबेट में कोविड-19 से दो लाख से अधिक मौतों का जिक्र करते हुए डोनाल्ड ट्रंप को अमेरिका के इतिहास में सबसे नाकाम राष्ट्रपति करार दिया। उन्होंने कहा कि ट्रंप दोबारा चुने जाने की हकदार बिल्कुल नहीं हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.