Move to Jagran APP

US Prez Polls: बिडेन ने राष्ट्रपति पर साधा निशाना, कहा- ट्रेड वार में चीन के मुकाबले कमजोर पड़े ट्रंप

ट्रंप ने चीन में रुपया कमाने के लिए बड़ी बैंकों को लिए सभी दरवाजे खोल दिए। चीन को दंडित करने और सबक सिखाने के लिए योजनाबद्ध तरीके से काम करने की जरूरत है। उत्पादक क्षेत्रों में रोजगार के अवसर पैदा करने होंगे।

By Bhupendra SinghEdited By: Published: Sun, 25 Oct 2020 07:17 PM (IST)Updated: Sun, 25 Oct 2020 07:17 PM (IST)
US Prez Polls: बिडेन ने राष्ट्रपति पर साधा निशाना, कहा- ट्रेड वार में चीन के मुकाबले कमजोर पड़े ट्रंप
उत्पादक क्षेत्रों में रोजगार के अवसर पैदा करने होंगे।

वाशिंगटन, एजेंसियां। राष्ट्रपति पद के डेमोक्रेटिक उम्मीदवार जो बिडेन ने डोनाल्ड ट्रंप पर करारा हमला बोला है। उन्होंने कहा कि चीन के साथ ट्रेड वार में ट्रंप बेहद कमजोर साबित हुए हैं। इस मामले में उनकी पूरी कार्ययोजना अराजक साबित हुई।

loksabha election banner

चीन को सबक सिखाने के लिए योजनाबद्ध तरीके से काम करने की जरूरत: बिडेन

पेंसिलवेनिया में अपने चुनावी प्रचार के दौरान बिडेन ने कहा कि ट्रंप ने चीन में रुपया कमाने के लिए बड़ी बैंकों को लिए सभी दरवाजे खोल दिए। चीन को दंडित करने और सबक सिखाने के लिए योजनाबद्ध तरीके से काम करने की जरूरत है। उत्पादक क्षेत्रों में रोजगार के अवसर पैदा करने होंगे। छोटे व्यापार करने वालों को प्रोत्साहित करना होगा। ट्रंप को इन कामों के लिए फुर्सत नहीं है।

ट्रंप के पास कोरोना महामारी से लड़ने के लिए कोई योजना नहीं: ओबामा

अमेरिकी चुनाव प्रचार में तेजी आने के साथ ही आरोप-प्रत्यारोप का दौर चरम पर पहुंच गया है। डेमोक्रेटिक पार्टी के नेता पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा ने ट्रंप को चुनाव प्रचार में सीधा निशाना बनाया। उन्होंने फ्लोरिडा की एक सभा में कहा कि ट्रंप अपने निजी स्वार्थो और धनी दोस्तों की सहायता के लिए राष्ट्रपति बनना चाहते हैं। उनके पास कोरोना महामारी से लड़ने के लिए कोई योजना नहीं है।

ट्रंप को दूसरा अवसर नहीं दिया जाना चाहिए: ओबामा

ओबामा ने जनता से अपील की कि ट्रंप को अब दूसरा अवसर नहीं दिया जाना चाहिए। वह आम आदमी के लिए नहीं वरन अपने स्वार्थो के लिए राष्ट्रपति बनना चाहते हैं। दूसरी तरफ बिडेन और कमला हैरिस हम और आप लोगों के लिए चुनाव लड़ रहे हैं। उनके इर्द-गिर्द दलाल नहीं वरन जनता का भला चाहने वाले लोग हैं। उन्होंने कहा जो व्यक्ति एक इंटरव्यू में केवल इस सवाल पर उठकर भाग सकता है कि दूसरे कार्यकाल में आप क्या करोगे। सोचिए फिर वह क्या काम कर सकता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.