वाशिंगटन, आइएएनएस। दुनियाभर में अमेरिका में कोरोना वायरस के सबसे ज्यादा मामले सामने आए हैं। इसको लेकर डेमोक्रेटिक पार्टी के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जो बिडेन ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर गंभीर आरोप लगाए हैं। बिडेन ने ट्रंप पर COVID-19 महामारी के चलते अमेरिकियों को आत्मसमर्पण करने और विफल होने का आरोप लगाया है।

बिडेन ने मंगलवार(30 जून) को विलिंगटन डेलावेयर के एक हाई स्कूल में अपने संबोधन के दौरान कहा कि यह लगभग जुलाई है और ऐसा लगता है कि हमारे युद्ध के समय के राष्ट्रपति (डोनाल्ड ट्रंप) ने आत्मसमर्पण कर दिया है, सफेद झंडा लहरा दिया है और युद्ध के मैदान को छोड़ दिया है। अमेरिका के पूर्व उपराष्ट्रपति जो बिडेन ने उसी विशेष शब्द का इस्तेमाल किया, जिसे ट्रंप ने मार्च में खुद इस्तेमाल किया था जब उन्होंने खुद को COVID-19 के खिलाफ लड़ाई में एक युद्ध के समय का राष्ट्रपति(Wartime President) घोषित किया था।

ट्रंप से जरूरी कदम उठाने की अपील

बिडेन ने कहा कि महीने दर महीने, उनके जैसे लोगों ने ट्रंप से कदम बढ़ाने और अपना काम करने का आग्रह किया, लेकिन उन्होंने कहा कि उसने हमें विफल कर दिया। उन्होंने कहा, हम आधे मास्क पहने हुए और आधे विज्ञान को खारिज करते हुए इससे नहीं लड़ सकते। हम एक योजना के साथ आधे को जारी नहीं रख सकते हैं और आधे को सर्वश्रेष्ठ की उम्मीद है।

मास्क पहनने को जरूरी बनाना होगा सही फैसला

बिडेन ने अफसोस जताया कि ट्रंप प्रशासन ने राज्य और स्थानीय अधिकारियों को महामारी से संबंधित अर्थव्यवस्थाओं और अन्य मुद्दों को फिर से खोलने का निर्णय छोड़ दिया है। बिडेन ने कहा कि हमें आर्थिक पुन: निर्धारण में मदद करने के लिए वास्तविक राष्ट्रव्यापी मानकों के साथ वास्तविक योजनाओं और वास्तविक दिशानिर्देशों की जरूरत है। अब हम जो कुछ भी कर रहे हैं वह काम नहीं कर रहा है। राज्य-दर-राज्य दृष्टिकोण केवल भ्रम पैदा करेगा और किसी भी प्रगति को धीमा करेगा।

बिडेन की राय में संघीय सरकार का एक स्पष्ट संदेश होना चाहिए कि हर किसी को सार्वजनिक जगहों पर मास्क पहनने की आवश्यकता है। उन्होंने अपील की कि मास्क पहनिए। यह सिर्फ आपके बारे में नहीं है। यह आपके परिवार के बारे में है। यह आपके पड़ोसियों के बारे में है। यह आपके सहयोगियों के बारे में है। यह अन्य लोगों को सुरक्षित रखने के बारे में है।

Posted By: Shashank Pandey

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस