ग्रीनविले (पीटीआई)। अमेरिका में जैसे-जैसे राष्‍ट्रपति चुनाव के लिए मतदान की तारीख नजदीक आ रही है वैसे-वैसे ही दोनों तरफ से आरोप और बयानबाजी तीखी होती जा रही है। इसी क्रम में राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप ने डेमोक्रेट पार्टी के प्रत्‍याशी जो बिडेन को भ्रष्‍ट राजनेता बताया है। उनका कहना है कि वो ऐसे राजनेताओं की श्रेणी में आते हैं, जो केवल इसको अपनी दौलत बढ़ाने का जरिया मानते हैं और खुद अमीर होते चले जाते हैं। ग्रीनविले में एक रैली को संबोधित करते हुए उन्‍होंने कहा कि वो बेटे के किए गलत काम पर लगातार पर्दा डाल रहे हैं और लगातार ही देश की जनता को झूठ बोलकर गुमराह करने की कोशिश कर रहे हैं। इस रैली में उन्‍होंने न्‍यूयॉर्क पोस्‍ट द्वारा कुछ ईमेल का खुलासा करने पर अखबार की प्रशंसा भी की। उनका कहना था कि अखबार ने सही मायने में ऐसा कर एक साहस भरी पत्रकारिता को अंजाम दिया है।

ट्रंप ने बिडेन के बेटे हंटर पर आरोप लगाया कि उन्‍होंनी चीन के अमीर लोगों से 10 मिलियन डॉलर की डील की है। इसको लेकर बिडेन लगातार अपनी भूमिका पर झूठ बोल रहे हैं। उन्‍होंने यहां तक कहा कि बिडेन इस तरह का भ्रष्‍टाचार अब से नहीं कर रहे बल्कि इससे इनका पुराना नाता रहा है। वाशिंगटन में उनके बारे में हर कोई बखूबी जानता है। इस पूरी रैली में उन्‍होंने एक के बाद एक आरोप डेमोक्रेट प्रत्‍याशी जो बिडेन पर लगाया। उन्‍होंने कहा कि नॉर्थ कैरोलिना के कामगारों से बीते 47 वर्षों से बिडेन झूठ बोलते आ रहे हैं। इस बात को अब वो लोग भी बखूबी समझने लगे हैं।

ट्रंप ने कहा कि बिडेन दरअसल, अमेरिका के अमीर वर्ग के नौकर हैं, जिनका मकसद अमेरिका का खून चूसकर अपनी जेब भरना है। उन्‍होंने कहा कि बिडेन ने आपकी नौकरियां छीनकर बाहरी मुल्‍कों को दे दीं। बीते पांच दशकों में बिडेन ने न सिर्फ अमेरिकियों की नौकरियां छीन ली बल्कि कई फैक्‍टरी भी बंद करवा दीं। उन्‍होंने अमेरिका को कभी न खत्‍म होने वाले युद्ध में उलझा दिया और अमेरिका का आर्थिक नुकसान करवाया। इस रैली में केवल बोलने वालों में डोनाल्‍ड ट्रंप ही नहीं थे बल्कि उनके बेटे ने भी रिकॉर्डेड मैसेज के जरिए लोगों तक अपनी बात पहुंचाई। उन्‍होंने अपने वीडियो मैसेज में कहा कि अमेरिकी इतिहास में बिडेन का परिवार सबसे भ्रष्‍ट परिवार रहा है। उन्‍होंने कहा कि बिडेन के बेटे हंटर चीन में कम्‍युनिस्‍ट पार्टी के अधिकारियों से बैठक करने के लिए एयरफोर्स टू विमान का इस्‍तेमाल करते थे। ट्रंप जूनियर का कहना है कि हंटर कम्‍युनिस्‍ट नेताओं से मिले हुए हैं और बदले में बिडेन को करोड़ों रुपये दिए जाते हैं। ये अमेरिकी कंपनियों तक पहुंचने की राह आसान करने के लिए दिए जाते हैं। ट्रंप के इन तीखे बयानों और आरोपों का जो बिडेन ने कड़े शब्‍दों में खंडन किया है।

ये भी पढ़ें:- 

नरगिस ने 2008 में डूबो दिए थे म्‍यांमार नौसेना के 25 शिप, तोड़कर रख दी थी कमर, डालें एक नजर

1998 और 2008 के राष्‍ट्रपति चुनाव में पिता-पुत्र के हाथों हार का स्‍वाद चख चुके हैं डेमोक्रेट प्रत्‍याशी बिडेन

ट्रंप और बिडेन में से आखिर कौन बना है भारतीयों की पसंद, जानें- सर्वे में किसके नाम पर लगी मुहर 

लापरवाह ट्रंप का बेखबर अंदाज! रैली में मास्‍क उतारकर लोगों पर फेंका, ताक पर बचाव के सभी नियम 

अमेरिकी राष्‍ट्रपति चुनाव से जुड़ी हर खबर को पढ़ने के लिए यहां पर क्लिक करें  

 

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस