Move to Jagran APP

यूक्रेन को लेकर मंगलवार को अमेर‍िकी राष्‍ट्रपत‍ि बाइडेन और और रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन करेंगे बातचीत

अमेर‍िकी राष्ट्रपति जो बाइडेन और रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन मंगलवार को एक वीडियो काल में बातचीत करेंगे। इस बारे में अमेरिकी सूत्र ने कहा कि दोनों यूक्रेन सीमा पर रूस के सैन्य निर्माण और अन्य विषयों के बारे में अमेरिकी चिंताओं पर चर्चा करने की योजना बना रहे हैं।

By Arun Kumar SinghEdited By: Published: Sat, 04 Dec 2021 10:57 PM (IST)Updated: Sat, 04 Dec 2021 10:57 PM (IST)
यूक्रेन को लेकर मंगलवार को अमेर‍िकी राष्‍ट्रपत‍ि बाइडेन और और रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन करेंगे बातचीत
अमेर‍िकी राष्ट्रपति जो बाइडेन और रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन

 वाशिंगटन, राइटर। अमेर‍िकी राष्ट्रपति जो बाइडेन और रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन मंगलवार को एक वीडियो काल में बातचीत करेंगे। इस बारे में अमेरिकी सूत्र ने कहा कि दोनों यूक्रेन सीमा पर रूस के सैन्य निर्माण और अन्य विषयों के बारे में अमेरिकी चिंताओं पर चर्चा करने की योजना बना रहे हैं। क्रेमलिन के प्रवक्ता दिमित्री पेसकोव ने रायटर्स को बताया कि दोनों जून में अपने जिनेवा शिखर सम्मेलन में द्विपक्षीय संबंधों और समझौतों के कार्यान्वयन पर भी चर्चा करेंगे। बाइडेन रणनीतिक स्थिरता, साइबर और क्षेत्रीय मुद्दों पर भी चर्चा करेंगे। काल के सही समय का खुलासा नहीं किया गया था। वास्तव में बातचीत मंगलवार को होगी।

loksabha election banner

इस बारे में क्रेमलिन और इस मामले में एक अमेरिकी सूत्र ने कहा क‍ि जैसा कि अमेरिका और रूस के बीच तनाव यूक्रेनी सीमा पर एक रूसी सेना के निर्माण पर बढ़ रहा है, जिसे संभावित आक्रमण के संकेत के रूप में देखा जाता है। द्विपक्षीय संबंध निश्चित रूप से यूक्रेन और जिनेवा में हुए समझौतों की प्राप्ति एजेंडे में मुख्य (आइटम) हैं। मौजूदा समय में यूक्रेन की सीमा के पास 94,000 से अधिक रूसी सैनिक तैनात हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.