वाशिंगटन, एएनआइ। अमेरिका के पूर्व राष्‍ट्रपति बराक ओबामा व मिशेल ओबामा को शादी की बंधन में बंधे 27 साल बीत गए। 3 अक्‍टूबर, गुरुवार को जिंदगी के इस खास मौके पर दोनों ने दिल को छू लेने वाले पोस्‍ट शेयर किए हैं जो आज इंटरनेट पर वायरल हो रहा है।

ओबामा दंपत्‍ति ने ट्विटर हैंडल पर अपनी खूबसूरत तस्‍वीरें पोस्‍ट कर एक दूसरे को बधाई दी है। ये तस्‍वीरें दोनों के बीच के मधुर रिश्‍ते का गवाह है।

आेबामा ने पत्‍नी मिशेल के साथ की एक पुरानी तस्‍वीर ट्वीट की है। यह तस्वीर पीछे से ली गई है जिसमें बराक के कंधे पर मिशेल ने अपना सिर टिका रखा है। दोनों ही सूर्यास्त  के समय आसमान में फैले खूबसूरत रंगों को निहार रहे हैं। साथ में कैप्‍शन के तौर पर आेबामा ने बीटल्‍स का जिक्र करते हुए मिशेल को 27 सालों के लिए शुक्रिया कहा है।

वहीं मिशेल ने अपने ट्वीट में तस्‍वीर पोस्‍ट कर कहा, '27 साल पहले इस शख्‍स ने मुझे एडवेंचर से भरी जिंदगी का वादा किया था। मैं कहूंगी कि उसने वादा निभाया है। अभी भी वह मैजिक महसूस हो रहा है जिसके कारण सालों पहले हम साथ आए। हैप्‍पी एनिवर्सरी बराक।

ओबामा दंपति की सगाई 1991 में हुई थी ओर 3 अक्टूबर 1992 को दोनों ने शिकागो में शादी कर ली। इन्हें  दो बेटियां मालिया एन ओबामा और शाशा ओबामा हैं।

2018 में वैलेंटाइन डे के मौके पर मिशेल ने पति बराक के लिए एक स्पोएटीफाई प्ले लिस्टल पब्लिओश किया और वैलेंटाइन डे विश किया था। उन्होंलने लिखा- 'Happy #ValentinesDay to my one and only, @BarackObama। इसके जवाब में बराक ओबामा ने भी वैलेंटाइन डे की बधाई दी थी।

यह भी पढ़ें: जब US के पूर्व राष्ट्रपति बन गए Santa, तो अस्पताल में भर्ती बच्चों की डबल हो गई खुशी

यह भी पढ़ें:मिशेल ओबामा की आत्‍मकथा ने रचा कीर्तिमान, एक करोड़ से ज्‍यादा प्रतियां बिकीं

 

Posted By: Monika Minal

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस