न्यूयॉर्क, आइएएनएस/एपी। अमेरिका में गोलीबारी की दो बड़ी वारदातों के चलते दहशत का माहौल है। मंगलवार रात न्यूयॉर्क शहर के टाइम्स स्क्वायर इलाके में एक तेज आवाज सुनकर लोगों में भगदड़ मच गई। गोलीबारी की आशंका में लोग इधर-उधर भागने लगे। इस दौरान कई महिलाएं गिर गईं और कुछ बच्चे घायल हो गए। कुछ डर से कांपने लगे।

सूचना पाकर पुलिस और एंबुलेंस की कई गाडि़यां मौके पर पहुंच गईं। बाद में पता चला कि तेज आवाज किसी धमाके या गोलीबारी की नहीं बल्कि एक मोटरसाइकिल की थी।

न्यूयॉर्क पुलिस विभाग ने एक ट्वीट में कहा, 'टाइम्स स्क्वायर में कोई सक्रिय शूटर नहीं है। मोटरसाइकिल की तेज आवाज ऐसी थी, जैसे गोलियां चल रही हों। लोगों से अपील है कि घबराने की जरूरत नहीं है। टाइम्स स्क्वायर का इलाका बेहद सुरक्षित है।'

टाइम्स स्क्वायर इलाके में इस वाकये के वक्त बड़ी संख्या में पर्यटक मौजूद थे। कुछ प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार, तेज धमाके की आवाज सुनकर लोग इधर-उधर भागने लगे। गोलीबारी की आशंका में कई लोग पास की दुकानों, रेस्तरां और होटलों में घुस गए।

न्यूयॉर्क पुलिस डिपार्टमेंट और एंबुलेंस ने मामले की जानकारी मिलने के कुछ ही मिनट के अंदर पूरे इलाके को घेर लिया था। वहीं, ब्रॉड वे पर चल रहे कुछ शोज को रोक दिया गया था। पैरामेडिक्ट की टीम ने घायलों को फर्स्ट एड दी।

गौरतलब है कि बीते सप्ताहांत टेक्सास के अल पासो और ओहायो के डेटन में गोलीबारी की घटनाओं में 31 लोगों की मौत हो गई थी। पुलिस ने आरोपी बंदूकधारी को हिरासत में ले लिया था।

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप