वाशिंगटन, पीटीआइ। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का कहना है कि उन्होने कुछ भी गलत नहीं किया है और उनके नेतृत्व में देश अच्छा प्रदर्शन कर रहा है, इसलिए उनके खिलाफ महाभियोग चलाया जाना अनुचित है। इससे पहले उन्होंने महाभियोग प्रक्रिया को धोखा और राजनीति से प्रेरित बताया था।

ट्रंप ने शुक्रवार रात को ट्वीट किया, 'मैंने कुछ भी गलत नहीं किया, ऐसे में मेरे खिलाफ महाभियोग चलाया जाना अनुचित है।' ट्रंप पर आरोप हैं कि उन्होंने 2020 के राष्ट्रपति चुनाव में संभावित प्रतिद्वंद्वी जो बिडेन समेत अपने प्रतिद्वंद्वियों की छवि खराब करने के लिए यूक्रेन से गैरकानूनी रूप से मदद मांगी।

गुस्साए ट्रंप ने किए 123 बार ट्वीट

अपने खिलाफ महाभियोग चलाए जाने की अनुमति दिए जाने से नाराज राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने 123 बार ट्वीट किया। अपने ट्विटर अकाउंट को टाइपराइटर कहने वाले ट्रंप ने ट्वीट, रीट्वीट मिलाकर महाभियोग चलाए जाने के खिलाफ 123 बार अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त की और पूर्व में सबसे अधिक ट्वीट करने के अपने ही रिकॉर्ड को तोड़ दिया।

महाभियोग चलाने के प्रस्ताव को मंजूरी

बता दें कि अमेरिकी संसद के निचले सदन प्रतिनिधि सभा की कानूनी मामलों की समिति ने शुक्रवार को ट्रंप पर महाभियोग चलाने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी। डेमोक्रेटिक पार्टी के बहुमत वाले निचले सदन में अगले सप्ताह प्रस्ताव रखकर महाभियोग चलाने पर सांसदों की राय जानी जाएगी। इस सदन में प्रस्ताव के पारित होने की उम्मीद है।

डेमोक्रेट नफरत की पार्टी

प्रतिनिधि सभा में पारित होने के बाद यह प्रस्ताव 100 सदस्यीय अमेरिकी सीनेट में जाएगा, जहां ट्रंप की रिपब्लिकन पार्टी का बहुमत है। ट्रंप ने ट्वीट किया, 'डेमोक्रेट नफरत की पार्टी बन गई है। ये हमारे देश के लिए बहुत खराब है।'                                            

Posted By: Manish Pandey

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस