Move to Jagran APP

ओमिक्रोन वैरिएंट के बढ़ते मामलों के बीच व्हाइट हाउस प्रशासन ने कहा शटडाउन लगाने का उसका कोई इरादा नहीं

अमेरिका में ओमिक्रोंन वैरिएंट का प्रकोप बढ़ता जा रहा है। देश में कोरोना वायरस का नया वैरिएंट तेजी से अपना पैर पसार रहा है। लेकिन बावजूद इसके अमेरिकी प्रशासन ने स्पष्ट कर दिया है कि नए शटडाउन लगाने का उसका कोई इरादा नहीं है।

By Ashisha RajputEdited By: Published: Tue, 21 Dec 2021 11:11 AM (IST)Updated: Tue, 21 Dec 2021 11:49 AM (IST)
ओमिक्रोन वैरिएंट के बढ़ते मामलों के बीच व्हाइट हाउस प्रशासन ने कहा शटडाउन लगाने का उसका कोई इरादा नहीं
ओमिक्रोन वैरिएंट के बढ़ते मामलों के बीच व्हाइट हाउस प्रशासन ने कहा शटडाउन लगाने का उसका कोई इरादा नहीं

वाशिंगटन, एएनआइ। अमेरिका में ओमिक्रोंन वैरिएंट का प्रकोप बढ़ता जा रहा है। देश में कोरोना वायरस का नया वैरिएंट तेजी से अपना पैर पसार रहा है। अमेरिका में कुल कोरोना संक्रमण के मामलों में 73 फीसद हिस्सा नए ओमिक्रोन वैरिएंट का है। यही नहीं ओमिक्रोन के कारण राज्य में एक व्यक्ति की मौत हो गई है। लेकिन बावजूद इसके अमेरिकी प्रशासन ने स्पष्ट कर दिया है कि नए शटडाउन लगाने का उसका कोई इरादा नहीं है।

prime article banner

क्या कहा व्हाइट हाउस के प्रेस सचिव जेन साकी ने

व्हाइट हाउस के प्रेस सचिव जेन साकी ने कहा कि राष्ट्रपति जो बाइडन मंगलवार को अपने कोविड​​​​-19 संबोधन में एक कड़ी चेतावनी जारी करेंगे, जिसमें वह स्पष्ट करेंगे कि जिन लोगों ने वैक्सीन नहीं ली है, वे वायरस के कारण अस्पताल में भर्ती होते रहेंगे और मौतों को जारी रखेंगे।

साकी ने कहा, 'यह देश को बंद करने के बारे में भाषण नहीं है, यह एक भाषण है जो टीकाकरण के लाभों के बारे में अमेरिकी लोगों के साथ प्रत्यक्ष और स्पष्ट है' उन्होंने कहा कि प्रसाशन एक कदम उठाने जा रहा है, जो लोगों तक पहुंच बढ़ाने, वायरस का परीक्षण बढ़ाने और जिन लोगों ने टीकाकरण नहीं लिया है क्या वह जोखिम पैदा कर रहे हैं। इन बातों का पता लगाया जा सके।

आपको बता दें कि अमेरिका में पहली बार 2 दिसंबर को नए वैरिएंट का पता चला था, जिसके बाद यह 47 राज्यों में फैल गया है। वैरिएंट की पहली लहर पहले ही न्यूयॉर्क और न्यू जर्सी में प्रकोप मचा रही है, पिछले हफ्ते नए वैरिएंट के करीब 13 फीसद मामलें सामने आए थे।

व्हाइट हाउस का एक कर्मचारी पाया गया कोविड पाजिटिव

बाइडन प्रशासन ने सोमवार को एक घोषणा की, जिसमें बताया गया कि 17 दिसंबर को राष्ट्रपति बाइडन के संपर्क में आया एक कर्मचारी COVID-19 पाजिटिव पाया गया । व्हाइट हाउस के प्रेस सचिव जेन साकी ने बताया, 'सोमवार की सुबह, एक मध्य-स्तरीय स्टाफ सदस्य, जिसका राष्ट्रपति बाइडन के साथ नियमित रूप से संपर्क नहीं होता है, को एक COVID-19 परीक्षण में सकारात्मक पाया गया।' साकी ने आगे कहा कि, उस स्टाफ सदस्य ने ऑरेंज, साउथ कैरोलिना से फिलाडेल्फिया, पेनसिल्वेनिया के रास्ते में एयर फ़ोर्स वन पर राष्ट्रपति के साथ लगभग 30 मिनट बिताए थे।

हालांकि राहत देने वाली बात यह है कि राष्ट्रपति बाइडन का रविवार को एक एंटीजन परीक्षण प्राप्त किया, जिसमें वह नकारात्मक पाए गए। लेकिन बुधवार को उनका फिर से परीक्षण किया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.