वाशिंगटन, प्रेट्र: अमेरिका के एक वैज्ञानिक अनुसंधान संगठन ने अमेरिका समेत विश्व के विभिन्न हिस्सों में हिंदुओं पर बढ़ रहे हमलों को लेकर गहरी चिंता जताई है। संगठन ने कहा है कि हिंदू समुदाय के विरुद्ध घृणा का अब खतरनाक रूप तैयार हो गया है। नेटवर्क कोंटैगियन रिसर्च इंस्टीट्यूट के मुख्य विज्ञानी अधिकारी एवं सह-संस्थापक जोएल फिकेलस्टीन ने कहा कि श्वेत बर्चस्ववादियों, इस्लाम के अनुयाइयों ने हिंदुओं के खिलाफ घृणा के जो बीज बोए हैं उसमें 1000 प्रतिशत से ज्यादा की वृद्धि पाई गई है।

हिंदू विरोधी गालियों में वृद्धि से शत्रुता का विषाक्त वातावरण तैयार हो गया है। फिकेलस्टीन ने 'हिंदू अमेरिकी सजीव अनुभव पर प्रतिनिधित्व एवं ज्ञान तैयार करने' कार्यक्रम में अपने नवीनतम रिसर्च के प्रमुख बिंदुओं को रखते हुए कहा कि हाल के महीनों में अमेरिका और कनाडा में हिंदू मंदिरों में तोड़फोड़ की घटनाओं में तेजी से वृद्धि हुई है। अमेरिकी कैपिटोल में उत्तरी अमेरिका में हिंदुओं के गठबंधन ने यह कार्यक्रम आयोजित किया था।

बिलावल ने कहा भारत में मुस्लिमों के विरुद्ध हिंसा बढ़ी

न्यूयार्क में संयुक्त राष्ट्र महासभा से इतर एक कार्यक्रम में पाकिस्तान के विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो ने दावा किया कि भारत में मुस्लिमों के विरुद्ध हिंसा बढ़ गई है। इसके लिए हिंदुत्व विचारधारा को बढ़ावा दिया जा रहा है।

Edited By: Amit Singh