Move to Jagran APP

ताइवान के एफ-16 पायलटों को प्रशिक्षण देगा अमेरिका, समझौते को मिली मंजूरी

ताइवान के एफ-16 लड़ाकू विमानों के पायलटों और इनकी रखरखाव से जुड़े कर्मियों के लिए अमेरिका 50 करोड़ डॉलर (करीब 3480 करोड़ रुपये) का सैन्य प्रशिक्षण कार्यक्रम शुरू करेगा।

By Arun Kumar SinghEdited By: Published: Tue, 16 Apr 2019 06:23 PM (IST)Updated: Tue, 16 Apr 2019 06:23 PM (IST)
ताइवान के एफ-16 पायलटों को प्रशिक्षण देगा अमेरिका, समझौते को मिली मंजूरी
ताइवान के एफ-16 पायलटों को प्रशिक्षण देगा अमेरिका, समझौते को मिली मंजूरी

वाशिंगटन, आइएएनएस। अमेरिकी विदेश मंत्रालय ने ताइवान के साथ एक संभावित समझौते को मंजूरी दी है। इसके तहत ताइवान के एफ-16 लड़ाकू विमानों के पायलटों और इनकी रखरखाव से जुड़े कर्मियों के लिए अमेरिका 50 करोड़ डॉलर (करीब 3480 करोड़ रुपये) का सैन्य प्रशिक्षण कार्यक्रम शुरू करेगा।

loksabha election banner

अमेरिकी विदेश मंत्रालय के एक अधिकारी ने मंगलवार को यह जानकारी देते हुए कहा, 'ताइवान की आत्मरक्षा क्षमता बनाए रखने के लिए यह हमारे समर्थन का प्रतीक है।' उन्होंने यह भी कहा कि इसका संबंध अमेरिकी एफ-16 विमान खरीदने की ताइवान की कथित योजना से नहीं है।

फॉक्सकॉन चेयरमैन लड़ सकते हैं ताइवान का राष्ट्रपति चुनाव
ताइवान के सबसे अमीर व्यक्ति और इलेक्ट्रॉनिक उपकरण बनाने वाली कंपनी फॉक्सकॉन के चेयरमैन टेरी गो ने कहा है कि वह 2020 के राष्ट्रपति चुनाव में हिस्सा लेने पर विचार कर रहे हैं। इसके साथ ही उन्होंने कहा, यह समय ताइवान के लिए बहुत महत्वपूर्ण है। इससे ही आने वाले 20 साल में उसका भविष्य निर्धारित होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.