Move to Jagran APP

26/11 Mumbai Terror Attack: अमेरिका, इजरायल और जापान चाहते हैं 26/11 के गुनहगारों को हो सजा

26/11 Mumbai Terror Attack 2008 में हुए आतंकी हमले की 11वीं बरसी पर अमेरिका इजरायल और जापान ने पाकिस्तानी साजिशकर्ताओं को जल्द से जल्द सजा की मांग की है।

By Manish PandeyEdited By: Published: Tue, 26 Nov 2019 06:41 PM (IST)Updated: Tue, 26 Nov 2019 06:41 PM (IST)
26/11 Mumbai Terror Attack: अमेरिका, इजरायल और जापान चाहते हैं 26/11 के गुनहगारों को हो सजा
26/11 Mumbai Terror Attack: अमेरिका, इजरायल और जापान चाहते हैं 26/11 के गुनहगारों को हो सजा

वाशिंगटन, एजेंसियां। 26/11 Mumbai Terror Attack मुंबई पर 26 नवंबर, 2008 को हुए भीषण आतंकी हमले की 11वीं बरसी पर अमेरिका, इजरायल और जापान ने कहा है कि इस घृणित अपराध को अंजाम देने वाले पाकिस्तानी साजिशकर्ताओं को जल्द से जल्द सजा मिलनी चाहिए।

loksabha election banner

अमेरिकी विदेश विभाग की प्रवक्ता मार्गन ओर्टागस ने मंगलवार को ट्वीट करके कहा, '11 साल पहले एक बुजदिली भरा आतंकी हमला किया गया था। इसमें छह अमेरिकी नागरिकों समेत 166 लोग मारे गए थे। पाकिस्तानी आतंकियों के इस हमले में 300 से अधिक लोग घायल हुए थे।' ओर्टागस ने कहा कि आज हम मुंबई हमले के पीडि़तों को याद कर रहे हैं और उनके परिजनों के साथ खड़े होकर यह मांग कर रहे हैं कि इस घृणित अपराध को अंजाम देने वालों को दंड मिले।

इस बीच, पाकिस्तानी मूल के कनाडाई नागरिक तारिक फतेह ने ट्वीट किया, '2008 में आज लश्कर-ए-तैयबा के दस पाकिस्तानी आतंकियों ने समुद्र के रास्ते मुंबई में घुसकर ताज होटल और एक यहूदी सेंटर समेत 166 मासूम लोगों की हत्या की थी।'

वहीं, येरुशलम में इजरायल ने पाकिस्तान का आह्वान करते हुए मुंबई हमले के गुनहगारों को दंड देने को कहा है। इजरायली विदेश मंत्रालय के उप महानिदेशक गिलाड कोहन ने ट्वीट करके कहा, 'नरिमन हाउस को निशाना बनाकर लश्कर आतंकियों ने छह इजरायलियों की हत्या की थी। इसलिए पाकिस्तान समेत सभी सरकारों को इस हमले के साजिशकर्ताओं और मददगारों को सजा दी जानी चाहिए।'

इसी तरह 2008 के मुंबई हमले में मारे गए लोगों को श्रद्धांजलि देते हुए जापान में लोगों ने पाकिस्तानी दूतावास के बाहर जमकर विरोध प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारियों ने साजिशकर्ता हाफिज सईद को सजा-ए-मौत दिए जाने की मांग की है। इस आतंकी हमले में बिजनेस ट्रिप पर आया एक जापानी नागरिक हिसाशी सुडा भी मारा गया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.