Move to Jagran APP

VIDEO: कैलिफॉर्निया में अकाली नेता पर हमला, पोती कालिख; पगड़ी उतारने की कोशिश

अमेरिका के कैलिफॉर्निया में अकाली दल के नेता मनजीत सिंह जीके पर हमला। मामले में तीन संदिग्ध हमलावर गिरफ्तार।

By Nancy BajpaiEdited By: Published: Sun, 26 Aug 2018 10:40 AM (IST)Updated: Sun, 26 Aug 2018 02:00 PM (IST)
VIDEO: कैलिफॉर्निया में अकाली नेता पर हमला, पोती कालिख; पगड़ी उतारने की कोशिश
VIDEO: कैलिफॉर्निया में अकाली नेता पर हमला, पोती कालिख; पगड़ी उतारने की कोशिश

कैलिफॉर्निया (एएनआइ)। अमेरिका के कैलिफॉर्निया शहर में अकाली दल के नेता मनजीत सिंह जीके पर हमले का मामला सामने आया है। जानकारी के मुताबिक शनिवार (25 अगस्त) को कैलिफॉर्निया के एक गुरुद्वारे के बाहर अकाली नेता पर हमला किया गया। इस हमले का एक वीडियो भी सामने आया है। जिसमें नजर आ रहा है कि हमलावरों ने उनके मुंह पर कालिख भी पोती। साथ ही उनकी पगड़ी को भी खोलने की कोशिश की गई। इस मामले में तीन संदिग्ध गिरफ्तार किए गए हैं।

loksabha election banner

बता दें कि मनजीत सिंह जीके दिल्ली सिख गुरुद्वारा मैनेजमेंट कमेटी के सदस्य भी हैं। कुछ अज्ञात हमलावरों ने शनिवार को युबा सिटी के एक गुरुद्वारे के बाहर पहले उन्हें लात मारकर जमीन पर गिरा दिया और फिर उनपर लात-घूसों से हमला बोला। इससे उनकी पगड़ी भी खुल गई। जानकारी के मुताबिक, उसके मुंह पर भी कालिख पोती गई।

इस बीच मनजीत सिंह जीके ने बताया, '20-30 लोगों ने मुझ पर हमला किया। गुरुद्वारा के बाहर ये लोग मुझ पर टूट पड़े और अभद्र भाषा का प्रयोग किया। मुझ पर हमला करने वालों ने यह भी नहीं सोचा कि वह गुरुद्वारे के पास हैं। मैंने अपने समर्थकों से कहा कि उन पर हमला न करें और एक भी शब्द न बोलें। मैंने सबसे शांति बनाए रखने की ही अपील की।'  साथ ही, मनजीत सिंह ने कहा कि वे ऐसे हमलों से डरने वाले नहीं है।

तो क्या ISI ने कराया अकाली नेता पर हमला!
अमेरिका में अकाली दल के नेता मनजीत सिंह पर हमले के बाद सुखबीर बादल ने कहा, 'यह हमला आइएसआइ के आदेश पर हुआ है। हमने सुषमा (स्वराज) जी से अनुरोध किया है कि वह इस मामले को अपने अमेरिकी समकक्ष तक ले जाएं।'

 बता दें कि इससे पहले भी कनाडा में कुछ दिन पहले एक भारतीय मूल के शख्स पर हमला किया गया था। हमलावरों 'अपने देश वापस जाओ' के नारे भी लगाए थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.