Move to Jagran APP

अफगानिस्तान के राजदूत ने कहा, हिंदू सिख भारतीय प्रवासी नहीं, हमारे अपने लोग

सांसद तुलसी गबार्ड ने कहा कि यह हमला दुनिया में मौजूद डर, कट्टरता और घृणा का एक और उदाहरण है।

By Arun Kumar SinghEdited By: Published: Tue, 17 Jul 2018 07:47 PM (IST)Updated: Tue, 17 Jul 2018 07:47 PM (IST)
अफगानिस्तान के राजदूत ने कहा, हिंदू सिख भारतीय प्रवासी नहीं, हमारे अपने लोग
अफगानिस्तान के राजदूत ने कहा, हिंदू सिख भारतीय प्रवासी नहीं, हमारे अपने लोग

वाशिंगटन, प्रेट्र। अफगानिस्तान में रहने वाले हिंदू और सिख भारतीय प्रवासी नहीं हैं बल्कि ये हमारे अपने लोग हैं। यह बात अमेरिका में अफगानिस्तान के राजदूत ने कही। वह जलालाबाद में हुए एक हमले में मारे गए अल्पसंख्यक समुदाय की याद में आयोजित कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। एक जुलाई को जलालाबाद में राष्ट्रपति अशरफ गनी से मिलने जा रहे हिंदू और सिखों से भरी बस पर आतंकियों ने हमला कर दिया था। इसमें 19 लोगों की मौत हो गई थी। हमले की जिम्मेदारी इस्लामिक स्टेट (आइएस) ने ली थी।

prime article banner

वाशिंगटन डीसी स्थित अफगानिस्तान दूतावास में आयोजित कार्यक्रम में राजदूत हमदुल्लाह मोहिब ने कहा कि यह मौका हमें उस समाज को समझने के लिए एक साथ लाया है, जिसकी जड़ें अफगानिस्तान में अत्यधिक गहरी हैं। इस मौके पर अमेरिका की पहली हिंदू महिला सांसद तुलसी गबार्ड ने कहा कि यह हमला दुनिया में मौजूद डर, कट्टरता और घृणा का एक और उदाहरण है। यह डराने की रणनीति और हमें बांटने की कोशिश है, लेकिन हम सभी को इस घृणा और कट्टरता के खिलाफ खड़ा होना होगा।

अमेरिका में भारत के उप राजदूत पुनीत कुंडल ने हमले में मारे गए लोगों को श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि यहां पर आयोजित यह कार्यक्रम अफगानिस्तान सरकार की इस समुदाय के प्रति भावनाओं को प्रदर्शित करता है। इस मौके पर अफगानिस्तान की स्थानीय भाषा में पीडि़तों को याद किया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.