लंदन/वाशिंगटन, एजेंसियां। ब्रिटेन में कोरोना महामारी का नया स्ट्रेन मिलने के बाद महामारी का कहर बढ़ गया है। इस देश में बीते 24 घंटों के दौरान रिकॉर्ड 15,64 पीडि़तों की मौत हो गई। ब्रिटेन में महामारी शुरू होने के बाद पहली बार एक दिन में इतनी बड़ी संख्या में पीडि़तों की जान गई है। इस दौरान 47 हजार से ज्यादा नए संक्रमित पाए गए। वहीं अमेरिका में भी कोरोना का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है। अमेरिका में कोरोना संक्रमितों की संख्या दो करोड़ 30 लाख के पार पहुंच गई है।

ब्रिटेन में अब तक 84,910 मौतें

महामारी की दूसरी लहर से जूझ रहे ब्रिटेन में अब तक कुल 84 हजार 910 पीड़ि‍तों की मौत हुई है। जबकि 32 लाख 20 हजार से अधिक संक्रमित मिले हैं। इस यूरोपीय देश में गत आठ जनवरी को 1,325 मरीजों ने दम तोड़े थे। ब्रिटेन में रोकथाम के सख्त उपाए किए जाने के बावजूद संक्रमण पर अंकुश नहीं लग पा रहा है। देश में गत आठ दिसंबर से टीकाकरण अभियान भी चलाया जा रहा है।

अमेरिका में मरीजों की संख्या दो करोड़ 30 लाख के पार

दुनिया में कोरोना महामारी से सबसे ज्यादा जूझ रहे अमेरिका में पीडि़तों की संख्या दो करोड़ 30 लाख के पार पहुंच गई है। अब तक कुल तीन लाख 84 हजार रोगियों की मौत हुई है। इस देश में गत चार नवंबर से रोजाना एक लाख से ज्यादा मामले पाए जा रहे हैं। जबकि गत दो दिसंबर से तकरीबन हर रोज दो लाख से अधिक नए पॉजिटिव केस पाए जा रहे हैं।

पाकिस्‍तान में कोरोना के 3,097 नए केस

पाकिस्तान में कोरोना संक्रमण के मामलों में तेज बढ़ोतरी दर्ज की जा रही है। पाकिस्‍तान में गुरुवार को कोविड-19 के 3,097 नए मामले सामने आए जो करीब एक महीने में सर्वाधिक संख्या है। इसके साथ ही पाकिस्‍तान में संक्रमितों का आंकड़ा बढ़ कर 511,921 हो गया है। पाकिस्‍तान में गुरुवार को कोरोना से 46 लोगों की मौत हो गई जिसके साथ मृतकों का आंकड़ा बढ़ कर 10,818 हो गया है। सिंध प्रांत में बीते 24 घंटों में 1,769 नए मामले सामने आए हैं।  

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

budget2021