Move to Jagran APP

अमेरिका में गिरफ्तार हुआ पाकिस्तानी डॉक्टर, ISIS में शामिल होने की बना रहा था योजना

पाकिस्तानी डॉक्टर को अमेरिका से गिरफ्तार किया गया है। दरअसल वह ISIS में शामिल होने की योजना बना रहा था।

By Ayushi TyagiEdited By: Published: Fri, 20 Mar 2020 08:47 AM (IST)Updated: Fri, 20 Mar 2020 08:47 AM (IST)
अमेरिका में गिरफ्तार हुआ पाकिस्तानी डॉक्टर, ISIS में शामिल होने की बना रहा था योजना
अमेरिका में गिरफ्तार हुआ पाकिस्तानी डॉक्टर, ISIS में शामिल होने की बना रहा था योजना

वॉशिंगटन, एएनआइ। एक पाकिस्तानी डॉक्टर को गुरुवार अमेरिका से गिरफ्तार किया गया है। दरअसल, उसे सीरिया जाने की इच्छा व्यक्त करने के साथ ही खूंखार आतंकवादी संगठन ISIS के लिए लड़ने और अमेरिका में आतंकी हमला करने की वजह से गिरफ्तार किया गया है।

loksabha election banner

28 वर्षीय डॉ मुहम्मद मसूद को मिनियापोलिस-सेंट में गिरफ्तार किया गया है। विभाग ने कहा कि पॉल इंटरनेशनल एयरपोर्ट (MSP) से लॉस एंजिल्स के लिए उड़ान भरने से पहले वह एक व्यक्ति से मिलने जा रहा था, जो संभवतः सीरिया में आईएसआईएस क्षेत्र में कार्गो जहाज से यात्रा करने में मदद कर सकता था। राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए सहायक अटॉर्नी जनरल जॉन सी डिम्टर्स और मिनेसोटा जिले के लिए अमेरिकी अटॉर्नी एरिका एच मैकडोनाल्ड ने 28 वर्षीय मुहम्मद मसूद के खिलाफ आपराधिक शिकायत की घोषणा की है। अमेरिका न्याय विभाग के अनुसार, डॉक्टर को नामित विदेशी आतंकवादी संगठन को सामग्री समर्थन प्रदान करने के प्रयास के साथ चार्ज किया।

मसूद, जिसे मिनियापोलिस-सेंट पॉल इंटरनेशनल एयरपोर्ट से गिरफ्तार किया गया था। मिनेसोटा के मिनियापोलिस में यूएस डिस्ट्रिक्ट कोर्ट में मजिस्ट्रेट जज डेविड टी शुल्ज के समक्ष उसे पेश किया गया। विभाग ने कहा कि मसूद को हिरासत में ही रखने का आदेश दिया गया है। उसके खिलाफ औपचारिक सुनवाई मंगलवार, 24 मार्च को होनी थी।

दर्ज कराई गई शिकायत में लगाए गए आरोपों के अनुसार, पाकिस्तान में एक लाइसेंस प्राप्त मेडिकल डॉक्टर मसूद को पूर्व में एच -1 बी वीजा के तहत रोचेस्टर, मिनेसोटा में एक मेडिकल क्लिनिक के लिए अनुसंधान समन्वयक के रूप में नियुक्त किया गया था।

जनवरी 2020 और मार्च 2020 के बीच, मसूद ने दूसरों कई बयान दिए हैं जिसमें उसने इस्लामिक स्टेट ऑफ इराक एंड अल-शाम (आईएसआईएस) और उसके नेता के प्रति अपनी निष्ठा को शामिल करना और आईएसआईएस से लड़ने के लिए सीरिया की यात्रा करने की इच्छा शामिल है। 

ये भी पढ़ें: Coronavirus: कर्मचारी के संक्रमित होने के बाद NASA ने बंद की 2 रॉकेट सुविधाएं, Moon Mission को झटका


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.