सेंट क्‍लाउड, एजेंसी । अमेरिका में सेंट क्‍लाउड में ब्‍लैक हॉक हेलीकॉप्‍टर दुर्घटनाग्रस्‍त हो गया। इसमें चालक दल के तीन सदस्‍य थे। अमेरिकी वायु सेना ने चालक दल के सदस्‍यों की स्थिति के बारे में कोई जानकारी नहीं दी है। मिनेसोटा नेशनल गार्ड ने ट्वीट किया कि सेंट क्‍लाउड के दक्षिण में दुर्घटनागस्‍त हो गया। नेशनल गार्ड ने मास्टर सार्जेंट गुरुवार दोपहर को बताया कि सेंट क्लाउड से एक रखरखाव परीक्षण उड़ान भरने के बाद हेलीकॉप्टर ने संपर्क खो दिया। टेकऑफ के लगभग नौ मिनट बार हेलीकॉप्‍टर ने मदद को बुलाया।

नेसोटा नेशनल गार्ड ने हेलीकॉप्टर पर सवार गार्डों पर कोई टिप्पणी नहीं की और कहा कि अधिकारी सैन्य कर्मियों के आने का इंतजार कर रहे हैं। हेस्डेन्स ने दुर्घटना की पुष्टि करने से पहले एक बयान में कहा कि हमारी पहली प्राथमिकता हमारे गार्ड्स मैन की सुरक्षा है। उन्‍होंने इशारों में कहा कि  इस समय हमारे सैनिकों और अपने परिवारों के साथ हैं। 

स्टार्क काउंटी के प्रमुख शेरिफ के उप डान मिलर ने संवाददाताओं से कहा कि ब्लैक हॉक ने दोपहर 2:15 बजे एक संकेत भेजा था। मिलर ने कहा कि दुर्घटनाग्रस्त होने से पहले हमारे कर्मचारियों ने कई घंटे हेलीकॉप्‍टर की खोज की। टेलीविज़न एरियल फुटेज में मिनियापोलिस के उत्तर-पश्चिम में 59 मील (95 किलोमीटर) के शहर सेंट क्लाउड के पास खुले खेतों के पास एक ट्री लाइन के साथ हेलीकॉप्टर का मलबा दिखाई दिया है। मलबा बर्फ से ढक चुका है। 

 

 

 

Posted By: Ramesh Mishra

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस