न्यूयॉर्क, एएनआइ। जॉर्ज फ्लॉयड की मौत के बाद से लगातार विरोध-प्रदर्शन जारी है। अमेरिका के कई शहरों में हिंसक प्रदर्शन हुए। इस दौरान पुलिस द्वारा प्रदर्शनकारियों पर की गई बर्बरता भी सामने आई है। अब न्यूयॉर्क पुलिस द्वारा 75 साल के बुजुर्ग प्रदर्शनकारी को धक्का मारने का आरोप लगा है। इसके एवज में दो पुलिस अधिकारियों को निलंबित किया था। इस एक्शन के बाद बुफालो पुलिस के 57 अधिकारियों ने इस्तीफा दे दिया है।शुक्रवार को सीएनएन ने न्यूज एजेंसी एएनआइ को यह सूचना दी। 

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा वीडियो

बता दें इस विरोध प्रदर्शन के दौरान पुलिसकर्मी को निलंबित करने के बाद गवर्नर एंड्रयू क्यूमो (Andrew Cuomo) ने कहा कि इस घटना की जांच एक दल रहा है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि पुलिस द्वारा प्रदर्शनकारी पर की गई बर्बरता अनुचित और अपमानजनक है। इस घटना में वह प्रदर्शनकारी बुरी तरह से घायल हुआ है। सोशल मीडिया पर पुलिस द्वारा इस बुजुर्ग पर की गई क्रूरता का वीडियो सोशल मीडिया पर भी तेजी से वायरल हो रहा है। 

आपातकाल यूनिट से दिया है इस्तीफा

जानकारी के मुताबिक, 57 अधिकारियों ने आपातकाल यूनिट से ही इस्तीफा दिया है वह फिलहाल फोर्स में शामिल हैं। बुफालो मेयर के कार्यालय ने सीएनएन को बताया कि इकाई से इस्तीफा देने वाले 57 सदस्य पूरी सक्रिय आपातकालीन प्रतिक्रिया टीम बनाते हैं।  

क्या है मामला

अमेरिका में हाल ही में अश्वेत व्यक्ति जॉर्ज फ्लाइड की मौत के बाद अमेरिका में जबरदस्त विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है। लोग सड़कों पर उतकर नस्लवाद के खिलाफ नारे बाजी करके अपने विरोध जता रहे हैं। हालांकि, देश के कई हिस्सो में ये प्रदर्शन काफी हिंसक हो गया है। दरअसल, मिनियापोलिस में जॉर्ज फ्लॉयड की पुलिस कस्टडी में मौत हो गई थी, जिसके बाद हिंसक प्रदर्शन के बीच कई इलाकों में नेशनल गार्ड की तैनाती की गई है। कई राज्यों में कर्फ्यू लगाया है। इस प्रदर्शन की आग व्हाइट हाउस तक पहुंच गई थी। 

जीतेगा भारत हारेगा कोरोन

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस