Move to Jagran APP

America Philadelphia Shooting: जो बाइडन की चेतावनी भी रही बेअसर, फिलाडेल्फिया में गोलीबारी में 3 लोगों की मौत; 11 घायल

America Philadelphia Shooting अमेरिका में गोलीबारी की घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही हैं। राष्ट्रपति जो बाइडेन की चेतावनी भी बेअसर रही है। ताजा मामला फिलाडेल्फिया का है जहां गोलीबारी में 3 लोगों की मौत हो गई और 11 अन्य घायल हो गए।

By Achyut KumarEdited By: Published: Sun, 05 Jun 2022 02:14 PM (IST)Updated: Sun, 05 Jun 2022 02:14 PM (IST)
America Philadelphia Shooting: जो बाइडन की चेतावनी भी रही बेअसर, फिलाडेल्फिया में गोलीबारी में 3 लोगों की मौत; 11 घायल
अमेरिका के फिलाडेल्फिया में गोलीबारी में तीन लोगों की मौत (प्रतीकात्मक तस्वीर)

वाशिंगटन, आइएएनएस। अमेरिकी शहर फिलाडेल्फिया में गोलीबारी के दौरान कम से कम तीन लोगों की मौत हो गई और 11 अन्य घायल हो गए। अधिकारियों ने रविवार को यह जानकारी दी। घटना साउथ स्ट्रीट के 200 ब्लाक में शनिवार की आधी रात से ठीक पहले की है. फिलाडेल्फिया न्यूज ने रविवार सुबह मीडिया को एक शीर्ष पुलिस अधिकारी के हवाले से बताया कि गश्त पर पुलिस ने कई गोलियों की आवाज सुनी और कई सक्रिय निशानेबाजों को भीड़ पर फायरिंग करते देखा।

loksabha election banner

घटनास्थल दो बंदूकें बरामद

अधिकारी ने कहा कि घटनास्थल से दो बंदूकें बरामद की गईं हैं। पुलिस अधिकारी के अनुसार, पीड़ितों में दो पुरुष और एक महिला शामिल हैं और उन्हें कई गोलियां लगी हैं। पीड़ितों और घायल व्यक्तियों की पहचान का खुलासा नहीं किया गया है।

अमेरिका में थम नहीं रहीं गोलीबारी की घटनाएं

बता दें, अमेरिका में गोलीबारी की घटनाएं लगातार बढ़ रही है। राष्ट्रपति जो बाइडन की चेतावनी का भी लोगों के ऊपर कोई असर नहीं पड़ रहा है, जिसमें उन्होंने कहा था कि अपराधियों को बख्शा नहीं जाएगा। उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। फिलाडेल्फिया से पहले 14 मई को बफैलो, न्यूयार्क (Buffalo, New York) में किराने की दुकान में हुई गोलीबारी में 10 लोग मारे गए थे, जबकि 24 मई को टेक्सास (Texas) के उवाल्डे (Uvalde) में एक प्राथमिक विद्यालय में 19 बच्चों और दो शिक्षकों की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी।

गोलीबारी में 18 हजार से अधिक लोगों की मौत

इसके अलावा, 1 जून को तुलसा, ओक्लाहोमा (Tulsa, Oklahoma), चिकित्सा भवन में चार लोगों की गोली मारकर हत्या कर दी गई और अगले दिन, एम्स, आयोवा (Ames, Iowa) में एक चर्च के बाहर गोलीबारी में तीन लोगों की मौत हो गई। गैर-लाभकारी संगठन गन वायलेंस आर्काइव (Gun Violence Archive) के अनुसार, इस वर्ष अब तक, अमेरिका में कम से कम 233 सामूहिक गोलीबारी की घटनाएं हुई हैं, जिसमें 18 हजार से अधिक लोगों की मौत हुई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.