लॉस एंजिलिस, एएफपी। अमेरिका में मंगलवार को इंजन में आई तकनीकी दिक्कतों के बाद शंघाई जा रहे विमान की लॉस एंजिलिस एयरपोर्ट पर फ्यूल डंपिंग प्रक्रिया के जरिये सुरक्षित लैंडिंग कराई गई। लेकिन इस दौरान गिरे ईधन की चपेट में आने से एक स्कूल के 26 बच्चों और स्टाफ के कुछ लोगों को मामूली चोटें आई। फ्यूल डंपिंग प्रक्रिया में विमान अपना वजन कम करने के लिए कुछ ईधन हवा में गिराता है।

विमानन कंपनी डेल्टा के प्रवक्ता एड्रियन जी ने बताया कि फ्लाइट 89 लॉस एंजिलिस से शंघाई के लिए उड़ी ही थी कि इंजन में खराबी का पता चला। इस पर विमान को लॉस एंजिलिस लौटने का आदेश दिया गया। फ्यूल डंपिंग प्रक्रिया का इस्तेमाल कर पायलट ने मंगलवार दोपहर इस विमान को तो सुरक्षित तरीके से लैंड करा दिया। लेकिन इस दौरान पार्क एवेन्यू एलीमेंट्री स्कूल के मैदान सहित काफी बड़े इलाके में ईंधन गिरा।

अग्निशमन अधिकारियों के अनुसार, स्कूल के 26 बच्चों और 11 शिक्षकों व कर्मचारियों ने त्वचा में जलन और सांस लेने में दिक्कत की शिकायत की थी। सभी का मौके पर ही इलाज किया गया और किसी को भी अस्पताल में भर्ती कराने की जरूरत नहीं पड़ी। अमेरिका का संघीय विमानन प्रशासन इस मामले की जांच कर रहा है।

 

जीतेगा भारत हारेगा कोरोन

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस