सेटिनजे (मोंटीनेग्रो), एजेंसियां: अमेरिका के मांटीनेग्रो में एक पारिवारिक विवाद के बाद एक व्यक्ति ने सड़क पर आकर अंधाधुंध फायरिंग की। इस दौरान 11 राहगीरों की मौत हो गई। कुछ ही समय बाद पुलिस से हुई मुठभेड़ में यह हत्यारा भी मारा गया। पुलिस सूत्रों के अनुसार एक 34 वर्षीय बंदूकधारी ने गोलीबारी में एक पुलिसकर्मी समेत सात अन्य लोगों को घायल कर दिया। एक प्रत्यक्षदर्शी ने बताया कि हमलावर ने सड़क पर अंधाधुंध फायरिंग की। उसने बच्चों तक को नहीं छोड़ा। घटनास्थल को पुलिस ने घेर लिया है। पुलिस ने अभी तक हमले के बारे में कोई आधिकारिक बयान दर्ज नहीं किया है।

इस बीच, मोंटेनेग्रो की सरकार ने राजधानी सेटिनजे में शुक्रवार को हुए भीषण हत्याकांड के बाद पर तीन दिनों के शोक की घोषणा की है। मोंटेनेग्रो के राष्ट्रपति मिलो डुकानोविक ने इस घटना को "अभूतपूर्व त्रासदी" करार दिया और ट्वीट किया, "यह एक अभूतपूर्व त्रासदी है जो पूरे मोंटेनेग्रो को प्रभावित करती है। इसलिए, मैं सरकार से देश में शोक दिवस घोषित करने का आह्वान करता हूं। मैं कामना करता हूं जो घायल हुए हैं वो तेजी से ठीक हों।"

आगे उन्होंने लिखा कि मैं, सेटिनजे में हुई भयानक त्रासदी के बारे में मिली खबर से हिल गया हूं। मैं शोक संतप्त परिवारों और उन सभी लोगों के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करता हूं जिन्होंने अपने प्रियजनों को खो दिया है। एक समाज के रूप में हम सभी को उनके साथ एकजुटता में खड़ा होना चाहिए। मोंटेनेग्रो की संसद की अध्यक्ष डेनिजेला डुरोविक ने पीड़ितों के परिवारों और दोस्तों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की।

उन्होंने ट्वीट किया कि "मैं सेटिनजे में त्रासदी से भयभीत और गहराई से प्रभावित हूं, जिसने पूरे मोंटेनेग्रो को हिला दिया। मैं पीड़ितों के परिवारों और दोस्तों के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करता हूं और आशा व्यक्त करता हूं कि हम अपने देश में फिर कभी ऐसा कुछ नहीं देखेंगे।

Edited By: Amit Singh