Move to Jagran APP

टेक्‍सास में निजी प्‍लेन क्रैश, 10 लोगों की मौत, टेक ऑफ के दौरान हैंगर में जा घुसा विमान

Plane Crash in Texas अमेरिका के टेक्सास में एक निजी विमान क्रैश हो गया जिसमें कम से कम 10 लोगों की मौत हो गई है।

By Krishna Bihari SinghEdited By: Published: Mon, 01 Jul 2019 07:43 AM (IST)Updated: Mon, 01 Jul 2019 08:17 AM (IST)
टेक्‍सास में निजी प्‍लेन क्रैश, 10 लोगों की मौत, टेक ऑफ के दौरान हैंगर में जा घुसा विमान
टेक्‍सास में निजी प्‍लेन क्रैश, 10 लोगों की मौत, टेक ऑफ के दौरान हैंगर में जा घुसा विमान

हृयूस्‍टन, एएनआइ। Plane Crash in Texas अमेरिका के टेक्सास में एक निजी विमान क्रैश हो गया, जिसमें कम से कम 10 लोगों की मौत हो गई है। यह हादसा रविवार को टेक्सास के एडिसन म्यूनिसिपल एयरपोर्ट (Addison Municipal Airport) पर उस समय हुई जब प्लेन टेक ऑफ कर रहा था। बिचक्राफ्ट किंग एयर 350 (Beechcraft King Air 350) नाम का यह विमान अचानक हैंगर में घुस गया, जिससे उसमें आग लग गई। 

loksabha election banner

अधिकारिक बयान में बताया गया है कि डलास काउंटी मेडिकल एक्जामिनर ने 10 लोगों के मौत की पुष्टि की है। यह विमान हादसा किन तकनीकी खामियों की वजह से हुआ इस बारे में अभी जानकारी सामने नहीं आई है। सीएनएन के मुताबिक घटना के समय हैंगर में कोई और मौजूद नहीं था, अन्‍यथा मृतकों की संख्‍या ज्‍यादा होती। विमान हादसे की जांच के आदेश दे दिए गए हैं और छानबीन शुरू हो गई है। 

इससे पहले हवाई में एक प्‍लेन क्रैश (Hawaii plane crash) हो गया था जिसमें नौ लोगों की मौत हो गई थी। दो इंजनों वाला किंग एयर का यह प्‍लेन डिलिंघम एयरफिल्‍ड (Dillingham Airfield) के नजदीक गिर गया था। बीते 10 मार्च की सुबह इथियोपिया में इथियोपियन एयरलाइंस का बोइंग 737 मैक्स-8 विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया था जिसमें चार भारतीयों समेत 157 लोगों की मौत हो गई थी। ये दुर्घटना विमान के उड़ान भरने के करीब छह मिनट बाद ही हो गई थी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.