Move to Jagran APP

चायपत्ती का पौधा काटने से तंग आकर इच्छामती प्रबंधन ने किया बागान बंद

-बागान बंद होने से 500 श्रमिक हुए बेरोजगार जागरण संवाददाताउत्तर दिनाजपुर रात के अंधेरे मे

By JagranEdited By: Published: Fri, 22 Oct 2021 06:58 PM (IST)Updated: Fri, 22 Oct 2021 06:58 PM (IST)
चायपत्ती का पौधा काटने से तंग आकर इच्छामती प्रबंधन ने किया बागान बंद
चायपत्ती का पौधा काटने से तंग आकर इच्छामती प्रबंधन ने किया बागान बंद

-बागान बंद होने से 500 श्रमिक हुए बेरोजगार

loksabha election banner

जागरण संवाददाता,उत्तर दिनाजपुर: रात के अंधेरे में बदमाशों द्वारा फिर से 2 एकड़ चाय बागन की जमीन से लगभग 10 हजार से अधिक चायपत्ती के पौधे को काटने का मामला सामने आया। यह घटना दासपाड़ा ग्राम पंचायत के इच्छामती चाय बागान में घटी। शुक्त्रवार सुबह चाय बागान को तहस नहस देखकर इलाके में हड़कंप मच गयी। चाय बागान के अधिकारियों के अनुसार उत्तर दिनाजपुर जिले के दासपाड़ा ग्राम पंचायत के जियाखुरी डिविजन के 7 नंबर सेक्शन में बदमाशों ने 2 एकड़ जमीन पर करीब 10 हजार चाय के पौधे काट दिए। अधिकारियों ने यह भी कहा कि सिर्फ आज ही ऐसी घटना नहीं हुई है बल्कि इससे पहले दो-तीन बार 10वीं डिवीजन के कई चायपत्ती के पौधे काटे गए थे। साथ ही चाय बागानों में बड़े छायादार पेड़ों की चोरी भी बढ़ रही है। पुलिस में शिकायत दर्ज कराने के बावजूद कोई कार्रवाई नहीं की होती। रात के अंधेरे में हजारों चायपत्ती के पेड़ काट दिए जाने के कारण चाय बागान मालिक ने बगीचा बंद करने का ऐलान किया है।

इच्छामती चाय बागान के सहायक प्रबंधक अमीरूल हक ने कहा कि पुलिस प्रशासन से बार-बार अपील करने के बावजूद कोई ठोस कदम नहीं उठाए जाने के कारण बागान प्रशासन ऐसा निर्णय लेने पर विवश है। चाय बागान के अधिकारियों ने बीती रात की घटना के बाद से बागान को बंद कर दिया है। नतीजतन, उस बगीचे में काम करने वाले 500 श्रमिकों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। बागान से होने के डर से चाय बागान के मजदूर सुबह दासपाड़ा पुलिस चौकी के सामने आ गए और विरोध करना शुरू कर दिया। मजदूरों ने तत्काल गिरफ्तारी और ऐसी घटनाओं के लिए जिम्मेदार लोगों को कड़ी सजा देने के साथ-साथ चाय बागान को खोले जाने की माग की है। अन्यथा वे पेट के खातिर वृहद आदोलन के लिए जाने के लिए मजबूर होंगे।

कैप्शन : विरोध प्रदर्शन करते चाय बागान के मजबूर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.