Move to Jagran APP

आईसी के बागवानी के मुरीद हुए लोग, घर-आंगन को सजाया फूलों से

संवाद सूत्रकालियागंज प्राकृतिक सौंदर्य का अपना आकर्षण है। इस संसार में हर कोई फूल को

By JagranEdited By: Published: Fri, 20 Mar 2020 07:16 PM (IST)Updated: Fri, 20 Mar 2020 07:16 PM (IST)
आईसी के बागवानी के मुरीद हुए लोग, घर-आंगन को सजाया फूलों से
आईसी के बागवानी के मुरीद हुए लोग, घर-आंगन को सजाया फूलों से

संवाद सूत्र,कालियागंज: प्राकृतिक सौंदर्य का अपना आकर्षण है। इस संसार में हर कोई फूल को देखकर खिल उठता है। पुष्पों की रंग बिरंगी चटक सहृदयी को आकर्षित करता है। सामान्य मानव के लिए सौंदर्य के प्रति मोह स्वाभाविक है। लेकिन जब सामाजिक दुरुहता एवं विकट परिस्थितियों के बीच जीवन यापन करने वाले पुलिस में जब प्राकृतिक सुषमा संवारने की ललक जाग उठे तो आम लोगों के लिए यह प्रेरणा स्त्रोत बन जाता है। यह कालियागंज थाना के आइसी आशीष दुलोई के ऊपर चरितार्थ होती है। अपराध दमन अथवा कानून व्यवस्था बनाए रखने की गतिविधि में व्यस्त रहने के बावजूद पर्यावरण , स्वच्छता एवं बागवानी का धुन उन्हें घर को मधुवन बनाने के लिए ऊर्जा देता है।अपनी ड्यूटी पूरा करने के बाद आराम के समय से फुर्सत निकालकर शौकियातौर पर बागवानी करते हैं। रंग-बिरंगे अनोखे फूलों के पौधे वैज्ञानिक पद्धति से अपने क्वार्टर के इर्द-गिर्द इस तरह लगाते हैं कि देखने वाले कुछ देर तक ठहर जाते हैं।

loksabha election banner

इस संदर्भ में आईसी आशीष दुलोइ का मानना है कि उपहार हो या सम्मान फूलों की खूबसूरती से लिपटकर और भी निखर उठती है। थाना का परिवेश आम लोगों के लिए सामान्य से ईत्तर होता है, ऐसी स्थिति में इस प्रकार का खिलता हुआ परिवेश तन-मन को तरोताजा कर देता है।

कैप्शन : आईसी के क्वाटर पर लगे फूलों के पौधें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.