-हमें कुछ तथ्य मिले है, जिसके आधार पर जांच की जा रही है : आईजी

जागरण संवाददाता, उत्तर दिनाजपुर : इटाहार में तृणमूल काग्रेस कार्यकर्ता विकास मजूमदार हत्याकाड में पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। इस मामले को गंभीरता से लेते हुए सोमवार को उत्तर बंगाल के आईजी आनंद कुमार इटाहार पहुंचे। उनके साथ रायगंज डिवीजन के डीआइजी जयंत पाल व जिले के नये पुलिस अधीक्षक सुमित कुमार भी मौजूद थे। आइजी ने पूरी टीम के साथ घटनास्थल का मुआयना किया।

पुलिस ने उक्त घटना से जुड़े होने के आरोप में सुकुमार दास नामक एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। पुलिस उससे पूछताछ कर रही है। दूसरी ओर घटनास्थल का जायजा लेने के बाद उत्तर बंगाल आईजी आनंद कुमार ने कहा कि हमें कुछ तथ्य मिले है, जिसके आधार पर घटना की जाच की जा रही है। गौरतलब है कि शुक्रवार को बदमाशों द्वारा चलायी गयी गोली से तृणमूल कार्यकर्ता विकास मजूमदार की शुक्रवार रात को मौत हो गयी। पुलिस ने प्रथामिक जाच के आधार पर पुरानी रंजिश होने के आरोप में एक शख्स की गिरफ्तार किया। गिरफ्तार आरोपी सुकुमार दास को रविवार को रायगंज अदालत में हाजिर किया गया। अदालत ने आरोपी को सात दिनों के पुलिस रिमांड पर भेजने का निर्देश दिया। इस घटना को लेकर पूरे इटहार प्रखण्ड ही नहीं पूरे जिले में माहौल गरम है।

इस घटना को लेकर तृणमूल की ओर से मौन जुलूस निकालकर आरोपी को गिरफ्तार करने की मांग की गयी थी। आईजी आनंद कुमार ने कहा कि यह एक बड़ी वारदात है। पुलिस सभी पहलुओं की जाच व विचार कर रही है । पुलिस सूत्रों के मुताबिक गिरफ्तार आरोपी के खिलाफ 302 धारा के तहत मामला दर्ज किया गया है।

Posted By: Jagran