जागरण संवाददाता, पुरुलिया : पश्चिम बंगाल में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के लिए वोटों की गिनती गुरुवार को शुरू हुई। रात साढ़े नौ बजे तक घोषित परिणाम और रूझान के अनुसार राज्य में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी। वहीं भाजपा काफी कम अंतर से दूसरे स्थान पर रही। देर रात तक पुरुलिया जिला में ग्राम पंचायत, पंचायत समिति एवं जिला परिषद चुनाव के लिए मतगणना चल रही थी। जिला परिषद की 38 सीटों के लिए मतों की गिनती चल रही थी। ात साढ़े नौ बजे तक एक भी सीट का परिणाम नहीं आया था।

ग्राम पंचायत की कुल 1944 सीटों में से 1786 सीटों के परिणाम घोषित हो चुके थे। तृणमूल काग्रेस को 796, भाजपा को 634, माकपा को 149, काग्रेस को 148, ऑल इंडिया फारवर्ड ब्लॉक को 24, अन्य दलों को चार सीटें मिली थी। 97 सीटों पर निर्दलीयों ने जीत हासिल की थी। वहीं सात सीटों पर मुकाबला टाई रहा, यानि इन सीटों पर दो प्रत्याशियों को समान वोट मिले थे। इस मामले में जिला निर्वाचन विभाग ने आयोग से निर्देश मांगा है।

पंचायत समिति की कुल 446 सीटों में से 231 सीटों के परिणाम घोषित हुए। इनमें तृणमूल काग्रेस को 123 सीट, भाजपा को 70, काग्रेस को 16, माकपा को 14, ऑल इंडिया फारवर्ड ब्लॉक को चार और अन्य दलों को दो सीटें मिली। वहीं दो सीटों पर निर्दलीय उम्मीदवार ने जीत दर्ज की थी।

Posted By: Jagran