जागरण संवाददाता, पुरुलिया : पुरुलिया जिले में पंचायत चुनाव की अधिसूचिना जारी होने के साथ ही नामाकन प्रक्रिया शुरू हो गई। बीडीओ कार्यालय से पार्टियों को मतदाता सूची नहीं उपलब्ध हो पाने के कारण पहले दिन एक भी नामांकन नहीं हो सका। इस संबंध में सर्वदलीय बैठक के बाद पार्टी प्रतिनिधियों जिलाधिकारी अलकेश प्रसाद राय से शिकायत की है।

चुनाव के संबंध में जिलाधिकारी ने बताया कि नौ अप्रैल तक नामाकन प्रक्रिया जारी रहेगी। 11 अप्रैल को नामांकन पत्रों की जांच, नामांकन वापस लेने की अंतिम तिथि 16 अप्रैल निर्धारित की गई है। वहीं एक मई को मतदान एवं मतगणना आठ मई को होगी।

जिलाधिकारी ने बताया कि पुरुलिया जिले की कुल 170 ग्राम पंचायतों की 1944 सीटें हैं। इसमें पंचायत समिति की 446 सीटें के लिए 19 लाख 69हजार 651 मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे। मतदान के लिए कुल 2324 मतदान केन्द्र बनाए गए हैं। मतदान सुबह सात बजे से साम पांच बजे तक होगा।

--------

कहां किसका होगा नामांकन

ग्राम पंचायत, पंचायत समिति के लिए 20 बीडीओ कार्यालय में, जिला परिषद के लिए पुरुलिया, मानवाजार, झालदा एवं रघुनाथपुर एसडीओ कार्यालय में नामाकन होगा। सुरक्षा व्यवस्था के लिए बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है।

Posted By: Jagran