Move to Jagran APP

उपचुनाव में सहयोग करेंगी सीआरपीएफ की पांच कंपनियां

संवाद सूत्र, हल्दिया : पूर्व मेदिनीपुर जिला अंतर्गत दक्षिण कांथी उपचुनाव में सीआरपीएफ की पांच कं

By JagranEdited By: Published: Thu, 23 Mar 2017 02:47 AM (IST)Updated: Thu, 23 Mar 2017 02:47 AM (IST)
उपचुनाव में सहयोग करेंगी सीआरपीएफ की पांच कंपनियां
उपचुनाव में सहयोग करेंगी सीआरपीएफ की पांच कंपनियां

संवाद सूत्र, हल्दिया : पूर्व मेदिनीपुर जिला अंतर्गत दक्षिण कांथी उपचुनाव में सीआरपीएफ की पांच कंपनियां निर्विघ्न और शांतिपूर्ण मतदान सुनिश्चित कराने में प्रशासन के साथ सहयोग करेंगी।

loksabha election banner

पुलिस अधीक्षक आलोक राजोरिया ने कहा कि क्षेत्र में 17 बूथ अतिसंवेदनशील के तौर पर चिह्नित किए गए हैं। यहां अतिरिक्त सुरक्षा व्यवस्था रहेगी। इसके साथ ही सीआरपीएफ की पांच कंपनियां जल्द ही क्षेत्र में आ जाएंगी। इन्हें विभिन्न स्कूलों में ठहराया जाएगा। ये जवान विधि नियंत्रण और मतदान में पुलिस के साथ सहयोग करेंगे। दस कंपनी नागरिक पुलिस भी अतिरिक्त रूप से चुनाव कार्य के लिए लगाई जाएंगी। इस दिशा में रूपरेखा तैयार की जा रही है। शिकायतों के त्वरित निस्तारण के लिए विशेष सेल बनाए जाएंगे। उन्होंने कहा कि मतदान केंद्रों में सुरक्षा की पुख्ता व्यवस्था रहेगी। दिव्यांग मतदाताओं के लिए विशेष व्यवस्था की जा रही है। उन्होंने कहा कि सीआरपीएफ जवानों के पहुंच जाने के बाद रूट मार्च, वाहनों की चे¨कग शुरू की जाएगी। खास तौर से जलपथों की निगरानी भी की जाएगी, क्योंकि क्षेत्र में कई जलपथ हैं। इस ओर विशेष नजर रखी जाएगी जिससे कोई भी जलपथ का इस्तेमाल कर गड़बड़ी न कर सके।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.