-विद्यालय में 146 छात्र व नौ शिक्षक है

-मिड डे मील में छात्रों को घटिया भोजना परोसने का आरोप

संवाद सूत्र, मालदा : मालदा थाना के बरकल प्राथमिक विद्यालय के प्रधानाध्यापक राजीव कुमार झा पर मिड डे मील घोटाले व आर्थिक अनियमितता का मामला सामने आया है। इसे लेकर शनिवार को प्रधानाध्यापक के साथ ग्रामीणों की धक्कामुक्की भी हो गई। बाद में पुलिस को घटनास्थल पर पहुंचकर स्थिति को नियंत्रित करना पड़ा। गौरतलब है कि बरकल प्राथमिक विद्यालय में कुल 146 छात्र है और नौ शिक्षक है। ग्रामीणों ने बताया कि राज्य सरकार की ओर से मिड डे मील के लिए पर्याप्त पैसा दिया जाता है। इसके बावजुद विद्यालय के प्रधानाध्यापक घटिया मिड डे मील परोसते है। मिड डे मील के साथ-साथ छात्रों को मिलने वाला स्कूल ड्रेस में भी पैसों का गबन करते है। वें विद्यालय भी नियमित नहीं आते। मिड डे मील पकाने वाली महिला मिड डे मील तैयार करने के लिए हमें उचित सामग्री नहीं दिया जाता। इसके कारण अक्सर भोजन कम पड़ जाता है। प्रधानाध्यापक से बोलने की किसी को हिम्मत नहीं है।

विद्यालय के सहायक शिक्षक उत्तम रजक ने बताया कि केवल मिड डे मील ही नहीं, विद्यालय के सरकारी काम भी आर्थिक भ्रष्टाचार की गंध आती है। वें नियमित स्कूल भी नहीं आते। स्कूल परिसर का पेड़ भी उन्होंने बेच दिया। इस विषय में हमने शिक्षा विभाग को सूचित किया है।

वहीं प्रधानाध्यापक राजीव कुमार झा ने बताया कि मुझे जो कहना होगा वह संबंधित अधिकारियों को कहूंगा। मुझे इस विषय में कुछ नहीं कहना।

कैप्शन : प्रधानाध्यापक के साथ धक्कामुक्की करते ग्रामीण

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस