Move to Jagran APP

मोटर वाहन अधिकारियों की वसूली के खिलाफ किया गया सड़क जाम

संवादसूत्र मालदा वाहनों के कागजात सही होने के बावजूद गाड़ी रोककर चालकों एवं ग्रामीणा

By JagranEdited By: Published: Sun, 14 Feb 2021 07:28 PM (IST)Updated: Sun, 14 Feb 2021 07:28 PM (IST)
मोटर वाहन अधिकारियों की वसूली के खिलाफ किया गया सड़क जाम
मोटर वाहन अधिकारियों की वसूली के खिलाफ किया गया सड़क जाम

संवादसूत्र, मालदा : वाहनों के कागजात सही होने के बावजूद गाड़ी रोककर चालकों एवं ग्रामीणों से मोटी रकम वसूली जाती है। इसी के विरोध में रविवार को ग्रामीणों व चालकों न मिलकर रतुआ-भालुआ राजमार्ग पर सड़क जामकर विरोध प्रदर्शन किया। इस दिन मालदा के रतुआ जाहान्नापुर इलाके में यह घटना घटी। केवल यही नहीं सड़क जाम के दौरान आंदोलनकारियों वे अधिकारियों के बीच धक्का मुक्की भी हुई। अंत में पुलिस के आश्वासन के बाद लोगों ने सड़क जाम हटा लिया।

loksabha election banner

मालूम हो कि अक्सर रतुआ भालुका राजमार्ग पर जाहान्नापुर इलाके में मोटरसाइकिल व वाहनों को रोककर मोटर वाहन अधिकारी चेकिंग करते है। जिसमें चालकों को मोटी रकम लिया जाता है। लेकिन इसके एवज में किसी प्रकार की रशीद नहीं दी जाती है। अधिकांश फाइन से बचने के लिए मोटी रकम देती है। अक्सर लोगों को समझ में नहीं आता है, उनसे मोटर वाहन अधिकारी पैसे की वसूली करते है। लगातार इस प्रकार के कार्य को देखते हुए अंत में ग्रामीणों व चालकों ने मिलकर सड़क जाम कर विरोध प्रदर्शन किया।

इस बारे में जिला भाजपा के उपाध्यक्ष अजय गांगुली ने कहा कि अधिकारी सरकारी नियम मानकर काम करती है, यह आम लोगों को मालूम है। लेकिन वर्तमान में शासक दल वसूली करने की व्यवस्था की है। जिससे आम लोग समझ न पाएं।

जिला तृणमूल कांग्रेस के संयोजक तथा जिला आरटीओ बोर्ड के सदस्य दुलाल सरकार ने कहा कि अगर किसी प्रकार की कोई भी घटना घटती है, तो विरोधी इसे लेकर राजनीति शुरू कर देते है। अक्सर देखा जाता है कि जुर्माना करने पर चालक सरकारी कार्यालय नहीं जाते है। इसलिए वे वहीं पर मामले को निपटाने की कोशिश करते है। इसमें सरकारी अधिकारी का कोई दोष नहीं है।

इधर इस मामले में जिला पुलिस व मोटर वाहन अधिकारियों की ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.