Move to Jagran APP

गतिधारा योजना के चालकों व मालिकों ने किया सड़क जाम

- पुलिसिया अत्याचार व स्थायी स्टैंड की मांगों को लेकर किया प्रदर्शन - ऋण पर लिए गाड़ियों क

By JagranEdited By: Published: Mon, 09 Sep 2019 06:40 PM (IST)Updated: Thu, 12 Sep 2019 06:37 AM (IST)
गतिधारा योजना के चालकों व मालिकों ने किया सड़क जाम
गतिधारा योजना के चालकों व मालिकों ने किया सड़क जाम

- पुलिसिया अत्याचार व स्थायी स्टैंड की मांगों को लेकर किया प्रदर्शन

loksabha election banner

- ऋण पर लिए गाड़ियों की किश्ती को चुकाना हो रहा मुश्किल

-

संवादसूत्र, मालदा : पुलिसिया अत्याचार व स्थायी स्टैंड की मांग को लेकर सोमवार को गतिधारा योजना के तहत गाड़ी चालकों व मालिकों ने मिलकर राज्य सड़क जाम कर प्रदर्शन किया। चालकों ने टायर जलाकर विरोध जताया। वर्तमान में राज्य सरकार के इस योजना के तहत गाड़ी खरीदकर चलाने वाले मालिकों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। इसे लेकर इस दिन मालदा के रतुआ राजमार्ग पर गाड़ी मालिकों ने विरोध प्रदर्शन किया। इंग्लिशबाजार थाना के दुर्गा मोड़ इलाके में यह घटना घटी।

सूत्रों के अनुसार पूजा के समय सड़कों पर अत्यधिक यात्री रहते है। जिसके फलस्वरूप गाड़ी चालकों को विभिन्न स्टैंड से यात्रियों को उठाना पड़ता है। लेकिन इस गतिधारा योजना के तहत जो गाड़ियों को लोन के माध्यम से खरीदा गया है। उन गाड़ियों पर स्टैंड से यात्रियों को बैठाने नहीं दिया जा रहा है। यहां तक दूसरे गाड़ी चालकों के साथ इसे लेकर बहस छीड़ जाती है। इसके साथ पुलिस प्रशासन दूसरे तरीके से गाड़ियों को रोककर उस पर मामला कर रही है। जिससे वर्तमान में इन गाड़ी चालकों पर मुसीबत आ गई है। इसी के विरोध में वाहन मालिक व चालकों ने मिलकर सड़क जाम किया। पथ अवरोध को लेकर इस दिन शहर में जाम की स्थिति उत्पन्न हो गई है।

इस मौके पर उज्ज्वल कुमार राय ने बताया कि गतिधारा योजना के तहत गाड़ी खरीदकर 40-45 मालिक मुसीबत में पड़ गए है, क्योंकि हमलोगों का कोई स्टैंड नहीं है। सड़क पर गाड़ी खड़ा करने से पुलिस परेशान कर रही है। प्रतिदिन हमलोगों के रोजगार पर संकट आ रहा है। अगर हमलोगों की समस्याओं का समाधान नहीं हुआ, तो बाध्य होकर जोरदार आंदोलन करेंगे।

सीटू नेता नुरूल इस्लाम ने कहा कि मालदा के रतुआ में आटो एवं छोटे गाड़ियों का स्टैंड है। इनलोगों का निर्दिष्ट स्टैंड न होने से समस्या उत्पन्न होगी। पुलिस की ओर से परेशान करना आम बात है।

आईएनटीटीयूसी के जिलाध्यक्ष मानव बनर्जी ने कहा कि इसके बारे में मालूम नहीं है। जानकारी ले रहे है। भाजपा जिला उपाध्यक्ष अजय गांगुली ने कहा कि शासक दल की गाड़ी से लेकर सभी कुछ में पैसे वसूले जा रहे है। अगर इस समस्या का समाधान नहीं होने पर भाजपा आंदोलन के लिए उतरेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.