Move to Jagran APP

ग्रामीणों में जमीन माफिया का भय

-रात के अंधेंरे में चोरी करते है मिट्टी बनाया जा रहा है गोदाम -रास्ते का मिट्टी काटना अपराध है

By JagranEdited By: Published: Sat, 07 Sep 2019 05:29 PM (IST)Updated: Tue, 10 Sep 2019 06:42 AM (IST)
ग्रामीणों में जमीन माफिया का भय
ग्रामीणों में जमीन माफिया का भय

-रात के अंधेंरे में चोरी करते है मिट्टी, बनाया जा रहा है गोदाम

loksabha election banner

-रास्ते का मिट्टी काटना अपराध है, कार्रवाई की जाएगी : पिंकी सरकार

संवाद सूत्र, मालदा : सरकारी रास्ते की मिट्टी खनन का आरोप स्थानीय जमीन माफिया पर लगाया गया है। चोरी की मिट्टी से निजी गोदाम तैयार किया जा रहा है। स्थानीय लोग यदि विरोध करते है, तो जमीन माफिया जान से मारने की धमकी और उल्टा झूठे मामले में फंसाने की धमकी देते है। इसके चलते ग्रामीण जमीन माफिया के डर से सहमे हुए है। यह मामला मालदा थाना के मंगलबाड़ी ग्राम पंचायत के जलंगा के उत्तर पाड़ा इलाके की है।

गांव के निवासी खाबिर शेख ने बताया कि यह रास्ता लंबे समय से है। यह सरकारी कच्चा रास्ता है। इस रास्ते से रोजाना सैकड़ों लोग आवागमन करते है। कुछ दिन पहले इलाके के जमीन माफिया कलाम शेख, सामसुल शेख सहित उसके समर्थकों ने मिलकर रास्ते का सारा मिट्टी काट कर ले गए। इस मिट्टी से वें अपने जमीन की भराई की। इसके ऊपर से विशाल गोदाम तैयार किया गया है। विरोध करने पर हमें जान से मारने की धमकी दी जाती है। वहीं आजाद अली ने बताया कि जमीन माफिया के अत्याचार से इस गांव में जीना मुश्किल हो गया है। किसी भी समय हमें जान से हाथ धोना पड़ सकता है। वें बड़े गुंडा-मस्तान है। उनकी पहुंच बहुत ऊपर तक है। वें हमारी हत्या भी कर देंगे, तो उनका बाल कोई बांका कोई कर नहीं पाएगा।

इस संबंध में जिला के भाजपा नेता सुदीप्त चटर्जी ने बताया कि राज्य भर में जमीन माफिया शासक दल के सहयोग से पांव पसार रहे है। इससे तृणमूल के नेताओं को भी फायदा मिल रहा है। इसमें प्रशासनिक अधिकारियों की भी मिली भगत है।

मालदा जिला परिषद की वन व भूमि कर्माध्यक्ष पिंकी सरकार ने बताया कि मुझे एक शिकायत मिली है। इस तरह से सरकारी रास्ते का मिट्टी चोरी करना अपराध है। पूरे मामले की जांच की जाएगी।

कैप्शन : जमीन माफिया का गोदाम घर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.