हुगली, । यूट्यूब ने नजमूस के चैनल को गोल्ड प्ले बटन अवॉर्ड दिया है। उनके यूट्यूब चैनल से जब 10 लाख यूजर जुड़ने पर 2018 में सिल्वर प्ले बटन अवॉर्ड मिला तो वह खुश तो हुए लेकिन नजमूस सहादत को इससे ज्यादा की चाह थी। उनका सपना गोल्ड प्ले बटन हासिल करने का था। उन्होंने दोगुनी मेहनत की और आखिरकार अपना सपना पूरा किया। यूट्यूब ने नजमूस के चैनल को गोल्ड प्ले बटन अवॉर्ड दिया है। 

हुगली जिले के उत्तरपाड़ा में रहनेवाले नजमूस सहादत यूट्यूब पर ऑनलाइन टेक इंफॉर्मेशन नाम से चैनल चलाते हैं। उनके चैनल के दस लाख से ज्यादा सब्सक्राइबर्स हैं। नजमूस राज्य और केंद्र सरकार की अलग-अलग नीतियों पर विडियो के जरिए जानकारी देते हैं। वह यूजर्स के सवाल लेकर उनके जवाब भी देते हैं।

आलिया यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएशन करने वाले नजमूस ने दो साल पहले चैनल शुरू किया था। वह बताते हैं कि उनका परिवार रोज उन्हें प्रेरणा देता है। वह हर दिन सरकारी योजनाओं पर दो विडियो अपलोड करते हैं।

नजमूस को इसके लिए यूट्यूब से अच्छे पैसे भी मिलते हैं लेकिन वह ज्यादातर रकम सामाजिक काम में लगा देते हैं। नजमूस का एक साइबर कैफे भी है जो सुबह 7 बजे से रात 10 बजे तक खुला रहता है। रात में नजमूस यूट्यूब चैनल चलाते हैं। वह बाते हैं, मेरे पिता ने कैफे खोलने में मेरी मदद की जहां मैंने लोगों को सरकारी योजनाओं के बारे में इंटरनेट पर सर्च करते हुए देखा। मैं उनकी जवाब ढूंढने में मदद करता था। वहां से मेरी चैनल चलाने में रुचि पैदा हुई। 

Posted By: Preeti jha