कोलकाता, जेएनएन। बंगाल में भाजपा 2021 में होने वाले विधानसभा चुनाव में जीत की रणनीति की तैयारी शनिवार को दुर्गापुर से शुरू की। दुर्गापुर के सिटी सेंटर में भाजपा की दो दिवसीय चिंतन बैठक शुरू हुई। जिसमें भाजपा के बंगाल प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय, शिवप्रकाश जी, अरविंद मेनन, मुकुल राय, दिलीप घोष, बाबुल सुप्रियो, सुरेंद्र सिंह अहलूवालिया, लॉकेट चटर्जी, सौमित्र खान, संजय सिंह समेत कई सांसद और प्रदेश स्तर के नेता शामिल हुए।

आरम्भ में पश्चिम बर्द्धमान के जिलाध्यक्ष लखन घोरुई ने सभी का स्वागत किया। दीप जलाकर बैठक शुरू हुई। जिसके पहले प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष ने कहा कि बैठक में पार्टी की रणनीति तैयार होगी। पार्टी में आने वाले लोगों को सम्मान दिया जा रहा है। बंगाल की जनता भाजपा के साथ है। 

पश्चिम बंगाल को 'फतह' करने के लिए भाजपा 'मास्टर प्लान' बनाएगी, जिसकी चिंतन बैठक आज से शुरू है।यह दो दिवसीय चिंतन बैठक लोकसभा चुनावों के बाद पार्टी की पहली इस तरह की बैठक होगी।

प्रदेश भाजपा चुनावी रणनीति पर चर्चा करने के लिए पार्टी 10 एवं 11 अगस्त को चिंतन बैठक करने जा रही है। दो दिवसीय बैठक दुर्गापुर में है। इसमें प्रदेश नेता, पदाधिकारी एवं केंद्रीय नेता शामिल है। पार्टी सूत्रों के मुताबिक बैठक के दौरान प्रदेश भाजपा में बड़े पैमाने पर फेरबदल किया जा सकता है। इसमें प्रदेश के तीन महासचिवों की जगह नए चेहरे लाए जा सकते हैं।

सांसद सुभाष सरकार को प्रदेश उपाध्यक्ष के पद से हटाया जा सकता है। सांसद लॉकेट चटर्जी के स्थान पर भारती घोष को लाया जा सकता है। लॉकेट महिला मोर्चा की अध्यक्ष हैं। युवा मोर्चा के अध्यक्ष को भी बदला जा सकता है।

केंद्रीय मंत्री देवश्री चौधरी को प्रदेश भाजपा महासचिव की जिम्मेवारी से मुक्त किया जा सकता है। भाजपा ने इस बार विधानसभा चुनाव को लक्ष्य बनाया है। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष ने कहा है कि सदस्यता अभियान के बाद पार्टी में फेरबदल किया जाएगा। यह बदलाव निचले स्तर से लेकर शीर्ष तक किया जाएगा। भाजपा ने इस बार बंगाल में सरकार बनाने का लक्ष्य तय किया है। इसके लिए चुनाव से पहले पार्टी इस राज्य में अपनी सांगठनिक मजबूती पर विशेष ध्यान दे रही है।

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Preeti jha

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप