Move to Jagran APP

टीएमसी विधायक इदरीस अली का पीएम मोदी पर बड़ा हमला, कहा- श्रीलंका के राष्ट्रपति जैसा होगा हाल

बंगाल में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के विधायक इदरीस अली ने श्रीलंका में जारी संकट के बीच प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर रविवार को बड़ा हमला बोला। उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि पीएम मोदी को भी एक दिन श्रीलंका के राष्ट्रपति गोटाबाया राजपक्षे जैसे हालात का सामना करना पड़ेगा।

By Sumita JaiswalEdited By: Published: Sun, 10 Jul 2022 06:51 PM (IST)Updated: Sun, 10 Jul 2022 07:07 PM (IST)
टीएमसी विधायक इदरीस अली का पीएम मोदी पर बड़ा हमला, कहा- श्रीलंका के राष्ट्रपति जैसा होगा हाल
भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तस्‍वीर।

कोलकाता, राज्य ब्यूरो। बंगाल में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस (Trinamool Congress) के विधायक इदरीस अली (Idris Ali) ने श्रीलंका में जारी संकट के बीच प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) पर रविवार को बड़ा हमला बोला। उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि पीएम मोदी को भी एक दिन श्रीलंका के राष्ट्रपति (President of Sri Lanka) गोटाबाया राजपक्षे (Gotabaya Rajpakshe) जैसे हालात का सामना करना पड़ेगा। गौरतलब है कि श्रीलंका में बिगड़ते आर्थिक हालात के बीच प्रदर्शनकारियों की भीड़ ने शनिवार को राष्ट्रपति भवन पर कब्जा कर लिया था और राष्ट्रपति को भागना पड़ा। राष्ट्रपति राजपक्षे का अब तक कोई पता नहीं है।

loksabha election banner

सीएम ममता बनर्जी को आमंत्रण नहीं देने पर नाराजगी

इधर, तृणमूल विधायक ने सोमवार को होने वाले कोलकाता के सियालदह मेट्रो स्टेशन (Siyaldah Metro Station) के उद्घाटन कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (CM Mamta Banerjee) को आमंत्रित नहीं किए जाने का भी आरोप लगाते हुए नाराजगी जताई। हालांकि बता दें कि विवाद के बीच मेट्रो प्रबंधन ने रविवार को ममता को आमंत्रण भेजा है। केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी (Smriti Irani) इस परियोजना का उद्धाटन करने वाली हैं। इससे पहले इदरीस अली ने कहा- ममता बनर्जी को इस कार्यक्रम में आमंत्रित न करना इस परियोजना व मुख्यमंत्री का अपमान है। रेलमंत्री रहते हुए ममता बनर्जी ने ही इस परियोजना को मंजूरी दी थी। गौरतलब है कि तृणमूल ने शनिवार को भी ममता को आमंत्रित नहीं किए जाने को लेकर आलोचना की थी। बता दें कि इससे पहले विक्टोरिया मेमोरियल में गृह मंत्री अमित शाह की अध्यक्षता में हुए एक कार्यक्रम में भी ममता बनर्जी को आमंत्रित नहीं किए जाने का तृणमूल ने आरोप लगया था।

बता दें कि श्रीलंका में इस समय संकट काफी गहराया हुआ है। प्रदर्शनकारियों की भीड़ ने शनिवार को राष्ट्रपति भवन व पीएम आवास पर कब्जा कर लिया था। अब भी भीड़ का इसपर कब्जा है। इस बीच प्रदर्शनकारियों ने राष्ट्रपति भवन से करोड़ों रुपये की नकदी बरामद होने का भी दावा किया है। वहीं, राष्ट्रपति गोटाबाया राजपक्षे का अब भी कोई पता नहीं है। इस बीच श्रीलंकाई सेना ने शांति की अपील की है और कहा कि शांतिपूर्ण तरीके से संकट का समाधान किया जाए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.