कोलकाता, जागरण संवाददाता। तृणमूल प्रमुख व बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के पास इस साल देश भर से 3,000 से अधिक दुर्गा पूजा आयोजकों ने अपने पूजा पंडाल के उद्घाटन को लेकर अनुरोध भेजा है। जानकारी के अनुसार देश भर में 10,000 से अधिक पूजा आयोजकों में से बंगाल से 3,000 ऐसे पूजा आयोजक शामिल है जो यह चाहते हैं कि मुख्यमंत्री या तो उनके पूजा पंडाल का उद्घाटन करें या फिर सप्तमी से लेकर दशमी तक चार दिनों में से किसी एक दिन भी उपस्थित हों।

दिल्ली, ओडिशा, मध्यप्रदेश, उत्तर प्रदेश और झारखंड से आयोजकों ने सुश्री बनर्जी से संपर्क किया है। खास बात यह है कि इस साल कई पूजा आयोजकों ने दीदी के बोलो मंच के जरिए अनुरोध किया है।

उल्लेखनीय है कि ममता बनर्जी ने 2018 में महालया के एक दिन बाद से ही सामुदायिक दुर्गा पूजा का उद्घाटन करना शुरू कर दिया था। अपने व्यस्त कार्यक्रम के बावजूद उन्होंने खेल और युवा मामले के राज्य मंत्री अरूप विश्वास द्वारा आयोजित सुरूचि संघ के थीम गीत को भी लांच किया था। कई सालों से सीएम चेतला अग्रणि संघ पूजा पंडाल में देवी दुर्गा की आंखों को आंकती हैं। 2018 में ममता बनर्जी ने कुल 75 दुर्गा पूजा पंडाल का उद्घाटन किया था।

बता दें कि ममता बनर्जी ने 2016 में दुर्गा पूजा कार्निवल की शुरुआत की थी। इसके तहत विसर्जन से पहले शहर के सर्वश्रेष्ठ पूजा आयोजकों की ओर से प्रतिमा कार्निवल निकाला जाता है और इसके तहत विविध सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित होते हैं। बताते चलें कि इस साल ममता बनर्जी ने पूजा की मेजबानी करने वाले क्लबों को 25,000 रुपये देने की घोषणा की है। 

Posted By: Preeti jha

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप