Move to Jagran APP

West Bengal Politics : भाजपा में हिम्मत है तो मुझे गिरफ्तार करे, मैं जेल से भी चुनाव जीतकर दिखा दूंगी : ममता

निशाना - ममता ने भाजपा पर बोला करारा हमला। बताया झूठ का कचरा व देश के लिए अभिशाप। भाजपा पर तृणमूल विधायकों को पार्टी बदलने के लिए पैसे का लालच देने का लगाया आरोप। ममता ने कहा- भाजपा राजनीतिक पार्टी नहीं है बल्कि झूठ का कचरा है।

By Vijay KumarEdited By: Published: Wed, 25 Nov 2020 06:31 PM (IST)Updated: Wed, 25 Nov 2020 06:31 PM (IST)
West Bengal Politics : भाजपा में हिम्मत है तो मुझे गिरफ्तार करे, मैं जेल से भी चुनाव जीतकर दिखा दूंगी : ममता
West Bengal Politics : मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बुधवार को बांकुड़ा में एक रैली में भाजपा पर करारा हमला बोला।

राज्य ब्यूरो, कोलकाता : बंगाल में अगले साल विधानसभा चुनाव से पहले सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस और भाजपा के बीच जुबानी जंग और तेज हो गई है। मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस अध्यक्ष ममता बनर्जी ने बुधवार को बांकुड़ा में एक रैली में भाजपा पर करारा हमला बोला। उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा पार्टी बदलने के लिए तृणमूल कांग्रेस के विधायकों को पैसों का लालच दे रही है। उन्होंने भाजपा को झूठ का कचरा और देश के लिए सबसे बड़ा अभिशाप भी बताया। साथ ही उन्होंने चुनौती देते हुए कहा कि अगर भाजपा में हिम्मत है, तो मुझे गिरफ्तार करके दिखाए। उन्होंने दावा किया कि मैं जेल से भी चुनाव में तृणमूल कांग्रेस की जीत सुनिश्चित करूंगी। 

loksabha election banner

भ्रम है, राज्य में भगवा पार्टी सत्ता में आ सकती है

294 सदस्यीय बंगाल विधानसभा का चुनाव अप्रैल-मई में होने वाला है। ममता ने इस दौरान जोर देकर कहा कि भाजपा, तृणमूल विधायकों को रिश्वत देने की कोशिश कर रही है। उन्होंने कहा कि कुछ लोग बाड़-सिटर्स के रूप में काम कर रहे हैं जो इस भ्रम में हैं कि राज्य में भगवा पार्टी सत्ता में आ सकती है। ममता ने कहा- 'भाजपा राजनीतिक पार्टी नहीं है, बल्कि झूठ का कचरा है।

भाजपा या एजेंसियों से नहीं डरती, जीत का दावा

जब भी चुनाव आता है, वे तृणमूल नेताओं को डराने के लिए नारद स्टिंग ऑपरेशन और सारधा चिटफंड घोटाला का मुद्दा उठाते हैं। लेकिन मैं उन्हें बहुत स्पष्ट रूप से बता दूं, मैं भाजपा या उसकी एजेंसियों से नहीं डरती। अगर उनमें हिम्मत है, तो वे मुझे गिरफ्तार कर सकते हैं और मुझे सलाखों के पीछे डाल सकते हैं। मैं जेल से चुनाव लड़ूंगी और तृणमूल की जीत सुनिश्चित करूंगी।' 

'बिहार में भाजपा की जीत जोड़-तोड़ का परिणाम' 

ममता ने हाल में संपन्न बिहार चुनाव का जिक्र करते हुए कहा कि राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव को भी जेल में डाल दिया गया है लेकिन उन्होंने पार्टी की अच्छी जीत सुनिश्चित की। उन्होंने कहा कि बिहार में भाजपा की जीत जोड़-तोड़ का परिणाम है, न कि यह लोकप्रिय जनादेश है। कुछ लोग इस भ्रम में हैं कि वे (भाजपा) सत्ता में आएंगे, इसलिए कुछ लोग मौका लेने की कोशिश कर रहे हैं। 

न तो कोई मौका है और न ही 'बाय-चांस, लौटेंगे

ममता ने आगे कहा, मैं यह स्पष्ट रूप से कहना चाहती हूं, भाजपा के लिए न तो कोई मौका है और न ही 'बाय-चांस'। हम फिर से बड़े जनादेश के साथ सत्ता में लौटेंगे। बताते चलें कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने इस महीने की शुरुआत में बांकुड़ा जिले से बंगाल के दो दिवसीय दौरे की शुरुआत की थी। इसके बाद रविवार से ही ममता बांकुड़ा में हैं और कोरोना के बाद उन्होंने बुधवार को यहां पहली रैली की, जिसमें भाजपा को जमकर लताड़ा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.