Move to Jagran APP

West Bengal Politics : अमित मालवीय का ममता बनर्जी पर तीखा प्रहार, कहा- जल्द खत्म होने वाला ममता का शासन

भाजपा के आइटी सेल के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित मालवीय ने सोमवार को एक बार फिर बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर तीखा प्रहार किया। भाजपा नेता ने कहा ममता का शासनकाल अब खत्म होने वाला है इसीलिए वह युवाओं को रोजगार का झूठा सपना दिखा रही हैं।

By Vijay KumarEdited By: Published: Mon, 23 Nov 2020 05:18 PM (IST)Updated: Mon, 23 Nov 2020 05:18 PM (IST)
West Bengal Politics : अमित मालवीय का ममता बनर्जी पर तीखा प्रहार, कहा- जल्द खत्म होने वाला ममता का शासन
तृणमूल कांग्रेस के भ्रष्टाचार और सिंडिकेट की नीति की वजह से युवक- युवतियों की नौकरी छीनी गई है।

राज्य ब्यूरो, कोलकाता : भाजपा के आइटी सेल के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित मालवीय ने सोमवार को एक बार फिर बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर तीखा प्रहार किया। उन्होंने कहा कि ममता बनर्जी का शासनकाल अब खत्म होने वाला है इसीलिए वह युवाओं को रोजगार का झूठा सपना दिखा रही हैं। 

loksabha election banner

बनर्जी का मुख्यमंत्रित्व काल खत्म होने वाला 

मालवीय ने दो ट्वीट कर लिखा कि ममता बनर्जी का मुख्यमंत्रित्व काल खत्म होने वाला है, यह समझकर वह 35 लाख नौकरी का झूठा आश्वासन दे रही हैं। वास्तविकता यह है कि तृणमूल कांग्रेस के भ्रष्टाचार और सिंडिकेट की नीति की वजह से युवक- युवतियों की नौकरी छीनी गई है।

बंगाल में आर्थिक इंफ्रास्ट्रक्चर में बड़ी गिरावट 

सीएमआइइ की रिपोर्ट का हवाला देते हुए उन्होंने कहा कि 2016 के अक्टूबर से 2020 तक बंगाल में बेरोजगारी 217 फ़ीसद बढ़ी है। उन्होंने कहा कि 34 सालों तक माकपा के शासन के बाद अब "बुआ" (ममता बनर्जी) के राज में बंगाल में आर्थिक इंफ्रास्ट्रक्चर में बड़ी गिरावट हुई है। 

आपने बंगाल के युवाओं के स्वप्नों की हत्या

इसका प्रमाण यह है कि कोरोना काल में बंगाल में पूरे देश से 10.5 लाख प्रवासी मजदूर वापस लौटे हैं। रिपोर्ट के मुताबिक 2001 से 2011 के बीच बंगाल में प्रवासी श्रमिकों की संख्या 5.8 थी। उन्होंने ममता पर तंज कसते हुए कहा कि बुआ जी आपने बंगाल के युवाओं के स्वप्नों की हत्या की है। 

बंगाल में तस्करी, अपराध का बड़ा हिस्सा 

बताते चलें कि एक दिन पहले ही भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव व बंगाल के प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय ने आरोप लगाया था कि बंगाल में तस्करी, अपराध और सिंडिकेट का बड़ा हिस्सा भतीजे के पास जाता है।

ममता बनर्जी का नाम लिए बगैर बुआ लिखा 

बिना नाम लिए उन्होंने ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी की ओर इशारा किया था। इसे लेकर तृणमूल ने कहा था कि अगर विजयवर्गीय में हिम्मत है तो भतीजे का नाम बताएं। उसके बाद अब अमित मालवीय ने ममता बनर्जी का नाम लिए बगैर बुआ लिखा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.