Move to Jagran APP

केन्द्र सरकार पर एक बार फिर हमलावर हुई ममता बनर्जी, कहा- भाजपा के खिलाफ बोलने पर पहुंच जाती है सीबीआई- ईडी

West Bengal News बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने एक बार फिर केन्द्र सरकार पर हमला बोला है। इन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार बंगाल के साथ कथित तौर पर भेदभावपूर्ण व्यवहार करता है। साथ ही कहा कि भाजपा के खिलाफ बोलने पर पहुंच जाती है ईडी और सीबीआई।

By Jagran NewsEdited By: Shalini KumariPublished: Thu, 30 Mar 2023 06:02 PM (IST)Updated: Thu, 30 Mar 2023 06:02 PM (IST)
केन्द्र सरकार पर एक बार फिर हमलावर हुई ममता बनर्जी, कहा- भाजपा के खिलाफ बोलने पर पहुंच जाती है सीबीआई- ईडी
केन्द्र सरकार पर हमलावर हुई ममता बनर्जी

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। बंगाल के प्रति केंद्र के कथित भेदभावपूर्ण रवैये व राज्य को उसके हिस्से का धन नहीं देने के विरोध में कोलकाता में बंगाल की मुख्यमंत्री व तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ममता बनर्जी ने गुरुवार को मोदी सरकार पर एक बार फिर करारा हमला बोला।

loksabha election banner

आंबेडकर मूर्ति के सामने धरने के दूसरे दिन ममता केन्द्र सरकार पर हमलावर नजर आ रही थी। ममता ने केंद्रीय एजेंसियों के दुरूपयोग का आरोप लगाते हुए कहा कि कोई भी विपक्षी नेता यदि भाजपा के खिलाफ बोलते हैं, तो अगले ही दिन उनके घर सीबीआई और ईडी पहुंच जाती है।

'बंगाल के साथ हो रहा भेदभाव'

ममता बनर्जी ने कहा कि देश में अघोषित आपातकाल चल रहा है। उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा शासित राज्यों को छोड़ केन्द्र ने अन्य राज्यों को बहुत सारी केंद्रीय योजनाओं का पैसा देना बंद कर दिया है। बंगाल के साथ केंद्र सबसे ज्यादा भेदभाव कर रहा है। उन्होंने दावा किया कि बंगाल में सबसे ज्यादा यानि कुल 63 केंद्रीय योजनाएं बंद हो चुकी है, क्योंकि इसके लिए पैसा नहीं मिल रहा है।

'भाजपा ने केवल खुद को बताया ईमानदार'

ममता ने कटाक्ष करते हुए कहा कि भाजपा विपक्ष में सभी को भ्रष्ट और देशद्रोही बता रही है और केवल खुद ईमानदार और देशभक्त है। विपक्ष में किसी भी पार्टी के नेता नहीं बचे हैं, जिनके खिलाफ सीबीआई व ईडी का रेड नहीं हुआ है। ममता ने कहा कि भाजपा ने देश में एलआईसी, एसबीआई से लेकर सबकुछ बेच दिया है। सिर्फ कुछ लोग देश चला रहे हैं।

लोगों से काम करवाकर नहीं दिए मनरेगा के सात हजार करोड़

ममता ने कहा कि मनरेगा योजना के क्रियान्वयन में बंगाल के लगातार पांच साल तक नंबर एक होने के बावजूद उसका सारा पैसा रोक दिया है। लोगों से काम करवाकर केन्द्र ने मनरेगा का 7,000 करोड़ का भुगतान नहीं किया है। इसी तरह ग्रामीण सड़क में चार बार प्रथम होने के बावजूद इसका पैसा बंद कर दिया है। ग्रामीण आवास योजना में भी घरों के स्वीकृत होने के बाद भी पैसा नहीं दिया।

2024 तक जनता उखाड़ फेकेगी भाजपा सरकार

ममता ने कहा कि भाजपा सिर्फ चुनाव के समय बड़ी- बड़ी बातें करती हैं, लेकिन जब देने की बात आती है तो, बंगाल को बड़ा लड्डू दिया। ममता ने कहा कि केंद्र जीएसटी के माध्यम से राज्यों का सारा पैसा ले जा रहा है, लेकिन राज्य का बकाया नहीं दे रहा है।

उन्होंने कहा कि बकाया राशि के भुगतान के लिए मैं व्यक्तिगत रूप से तीन बार प्रधानमंत्री से मिली और आवेदन जमा किया। हमारे सांसदों ने भी प्रधानमंत्री को सूचित किया, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हो रही है। ममता ने कहा कि 2024 में इस तानाशाही सरकार को जनता उखाड़ फेकेंगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.