Move to Jagran APP

अल्पसंख्यक छात्रों वाले सरकारी स्कूलों में डाइनिंग हॉल का निर्माण करवाएगी बंगाल सरकार kolkata News

पश्चिम बंगाल के मुस्लिम बहुल सरकारी स्‍कूलों में अल्‍पसंख्‍यक छात्र-छात्राओं के लिए अलग से डायनिंग हॉल बनाया जाएगा। राज्‍य सरकार ने ऐसे स्‍कूलों की सूची मांगी है।

By Preeti jhaEdited By: Published: Fri, 28 Jun 2019 12:45 PM (IST)Updated: Fri, 28 Jun 2019 12:45 PM (IST)
अल्पसंख्यक छात्रों वाले सरकारी स्कूलों में डाइनिंग हॉल का निर्माण करवाएगी बंगाल सरकार kolkata News
अल्पसंख्यक छात्रों वाले सरकारी स्कूलों में डाइनिंग हॉल का निर्माण करवाएगी बंगाल सरकार kolkata News

कोलकाता, एएनआई। अल्पसंख्यक छात्रों वाले सरकारी स्कूलों में डाइनिंग हॉल का निर्माण करवाएगी बंगाल सरकार। पश्चिम बंगाल सरकार 70 प्रतिशत से अधिक अल्पसंख्यक छात्रों वाले सरकारी और सहायता प्राप्त स्कूलों के नाम मांग है, ताकि स्कूलों में मिड-डे मील के लिए डाइनिंग हॉल के निर्माण का प्रस्ताव भेजा जा सके। 

loksabha election banner

जानकारी हो पश्चिम बंगाल सरकार ने स्‍कूलों को निर्देश दिया है कि वे मुस्लिम स्‍टूडेंट्स के लिए अलग से मिड-डे मील हॉल रिजर्व करें। यह आदेश राज्‍य के उन सरकारी स्‍कूलों पर लागू होगा जहां पर 70 फीसदी या उससे ज्‍यादा मुस्लिम छात्र हैं। भाजपा ने राज्‍य सरकार के इस फैसले पर तीखी प्रतिक्रिया जताई है और मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी पर निशाना साधा है।  

पश्चिम बंगाल के कूच बिहार जिला मैजिस्‍ट्रेट की ओर से जारी आदेश में उन सरकारी और सरकारी सहायता प्राप्‍त स्‍कूलों का नाम मांगा है जहां पर 70 फीसदी से ज्‍यादा अल्‍पसंख्‍यक बच्‍चे पढ़ते हैं। इन सरकारी स्‍कूलों में अल्‍पसंख्‍यक बच्‍चों के लिए अलग से मिड-डे मील डायनिंग हॉल बनाया जाएगा। इसके लिए प्रस्‍ताव बनाकर भेजने को कहा गया है। 

जानकारी हो कि पश्चिम बंगाल सरकार ने यह आदेश ऐसे समय पर जारी किया है जब टीएमसी और मुख्‍य विपक्षी पार्टी भाजपा के बीच राजनीतिक तनाव चरम पर है। भाजपा ममता सरकार पर मुस्लिम तुष्टिकरण का आरोप लगाती रही है। लोकसभा चुनाव में भाजपा के शानदार प्रदर्शन के बाद राज्‍य में हिंसा की कई घटनाएं हुई हैं और उसमें दोनों ही दलों के कई कार्यकर्ता मारे गए हैं। भाजपा और टीएमसी ने इन हत्‍याओं के लिए एक-दूसरे को जिम्‍मेदार ठहराया है। सत्‍तारूढ़ टीएमसी का एक प्रतिनिधिमंडल भाटपारा में हिंसा के बाद स्थिति का जायजा लेने के लिए शुक्रवार को जाने वाला है।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.