Move to Jagran APP

West Bengal Elections 2021: टीएमसी नेता ने कहा-30 फीसद मुसलमान एक हो जाएं तो बन जाएंगे चार पाकिस्तान

बंगाल के चुनावी रण के बीच नेताओं के बिगड़े बोल लगातार राजनीति के स्तर पर सवाल खड़ा कर रहे हैं। ताजा बयान बीरभूम जिले के तृणमूल कांग्रेस के एक नेता शेख आलम की ओर से आया है जिसमें उन्होंने देश को तोड़ने की बात कही है।

By Vijay KumarEdited By: Published: Thu, 25 Mar 2021 04:38 PM (IST)Updated: Thu, 25 Mar 2021 06:38 PM (IST)
West Bengal Elections 2021: टीएमसी नेता ने कहा-30 फीसद मुसलमान एक हो जाएं तो बन जाएंगे चार पाकिस्तान
तृणमूल नेता ने कहा, 30 फीसद मुसलमान एक हो (फोटो एएनआई)

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। बंगाल के चुनावी रण के बीच नेताओं के बिगड़े बोल लगातार राजनीति के स्तर पर सवाल खड़ा कर रहे हैं। ताजा बयान बीरभूम जिले के तृणमूल कांग्रेस के नेता शेख आलम की ओर से आया है, जिसमें उन्होंने देश को तोड़ने की बात कही है। आलम के बयान को लेकर भाजपा ने मुख्यमंत्री व तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी पर सवाल उठाया है। बताया जाता है कि बीरभूम जिले की नानूर विधानसभा सीट से तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) प्रत्याशी विधानचंद्र मांझी के लिए शेख आलम प्रचार कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने कहा कि अगर भारत के 30 फीसद मुसलमान एकजुट हो जाएं तो देश में चार नए पाकिस्तान बन सकते हैं।

prime article banner

इसके बाद जो 70 फीसद की बात करते हैं वह कहां जाएंगे? आलम के बयान पर पलटवार करते हुए बंगाल भाजपा के सह प्रभारी अमित मालवीय ने कहा कि क्या ममता बनर्जी आलम के बयान का समर्थन करती हैं। उन्होंने ट्वीट कर लोगों से पूछा कि क्या हम ऐसा बंगाल चाहते हैं?उधर, तृणमूल कांग्रेस नेता तापस चटर्जी ने इस बयान के लिए भाजपा को ही उल्टा दोषी ठहराया है।

उन्होंने कहा कि भाजपा के नेता बंगाल में आकर हिंदू-मुसलमान कर रहे हैं। पहले भी टीएमसी नेता दे चुके ऐसे बयान साल 2016 के विधानसभा चुनावों में भी कुछ इसी तरह का बयान आया था, वह भी तृणमूल के ही एक मंत्री की ओर से। उस समय पांचवें चरण के मतदान से पहले मंत्री फिरहाद हकीम ने एक अंतरराष्ट्रीय मीडिया के पत्रकार से कहा था कि मैं आपको कोलकाता के मिनी पाकिस्तान में लिए चलता हूं। हकीम उस समय कोलकाता के गार्डनरीच इलाके की बात कर रहे थे। उनके इस बयान का काफी विरोध हुआ था और उनकी आलोचना हुई थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.