Move to Jagran APP

West Bengal: ममता का नंदीग्राम में गड़बड़ी का आरोप, कहा-रिटर्निंग ऑफिसर ने जताया था जान को खतरा

West Bengal ममता ने कहा मेरे पास किसी ने मैसेज भेजा था कि नंदीग्राम के रिटर्निंग ऑफिसर ने किसी को लिखा था कि यदि उनकी ओर से रिकाउंटिंग का आदेश दिया गया तो जान को खतरा हो सकता है। चार घंटों तक के लिए सर्वर भी डाउन हो गया था।

By Priti JhaEdited By: Published: Mon, 03 May 2021 04:04 PM (IST)Updated: Mon, 03 May 2021 06:12 PM (IST)
West Bengal: ममता का नंदीग्राम में गड़बड़ी का आरोप, कहा-रिटर्निंग ऑफिसर ने जताया था जान को खतरा
तृणमूल की प्रचंड जीत के बाद आज शाम 7 बजे राज्यपाल से मिलेंगी ममता, सरकार बनाने का पेश करेंगी दावा

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। बंगाल का संग्राम जीतने के बाद भी नंदीग्राम सीट पर हार का सामना करने वालीं बंगाल की मुख्यमंत्री व तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) प्रमुख ममता बनर्जी ने चुनाव परिणाम के अगले दिन सोमवार को बड़ा आरोप लगाया‌। ममता ने नंदीग्राम में गड़बड़ी का आरोप लगाते हुए दावा किया कि उनके साथ धोखा हुआ है।कालीघाट स्थित आवास पर संवाददाता सम्मेलन में ममता ने कहा, 'मेरे पास किसी ने मैसेज भेजा था कि नंदीग्राम के रिटर्निंग ऑफिसर ने किसी को लिखा था कि यदि उनकी ओर से रिकाउंटिंग का आदेश दिया गया तो जान को खतरा हो सकता है। चार घंटों तक के लिए सर्वर भी डाउन हो गया था। आधे घंटे के लिए बिजली भी काट दी गई थी।

loksabha election banner

यहां तक कि राज्यपाल ने भी मुझे नंदीग्राम में जीत के लिए बधाई दी थी। इसके बाद अचानक ही हर चीज बदल गई।' ममता ने नंदीग्राम में ईवीएम में धांधली का आरोप लगाते हुए कहा कि पहले यहां से उनकी जीत के बारे में घोषणा तक की गई जिसे पत्रकारों से लेकर सभी लोगों ने सुना। लेकिन अचानक ही नतीजा बदल गया। उनके काउंटिंग एजेंट ने रिकाउंटिंग यानी दोबारा मतों की गिनती की मांग की, लेकिन इसे ठुकरा दिया गया। ममता ने सवाल किया कि आखिर चुनाव आयोग ने रिकाउंटिंग क्यों नहीं किया? ममता ने इसके साथ ही ऐलान किया कि वह रिकाउंटिंग के लिए कोर्ट जाएंगी।

ममता ने हिंसा नहीं करने की अपील की

वहीं, चुनाव नतीजों के बाद हिंसा व आगजनी की घटनाओं के मद्देनजर ममता ने टीएमसी के कार्यकर्ताओं से हिंसा न करने की अपील करते हुए कहा कि केंद्रीय बलों और भाजपा ने उनका उत्पीड़न किया है। ममता ने कहा, 'मैं सभी से अपील करना चाहती हूं कि शांति बनाए रखें और हिंसा में शामिल न हों। हम जानते हैं कि भाजपा और केंद्रीय बलों ने हमारा बहुत उत्पीड़न किया है। लेकिन हमें शांति बनाए रखना है। फिलहाल हमें कोरोना वायरस से लड़ना है।'

पत्रकारों को फ्रंटलाइन वर्कर्स घोषित किया

इसके साथ ही ममता ने चुनाव जीतने के अगले ही दिन राज्य के सभी पत्रकारों को फ्रंटलाइन वर्कर्स घोषित करने का ऐलान भी किया है, ताकि उन्हें प्राथमिकता के आधार पर कोरोना वैक्सीन लगाई जा सके।

ममता का आरोप, पहली बार पीएम ने नहीं किया फोन

ममता ने संवाददाता सम्मेलन के दौरान एक सवाल पर यह भी आरोप लगाया कि यह पहली बार है जब किसी पीएम ने जीत पर फोन करके उन्हें बधाई नहीं दी। हालांकि साथ ही उन्होंने कहा कि हो सकता है पीएम बहुत व्यस्त होंगे। इसके लिए कोई बात नहीं है। गौरतलब है कि ममता ने यह बयान तब दिया है जब पीएम मोदी ने नतीजों के दिन ही ट्वीट के जरिए उन्हें बधाई संदेश दे चुके हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.