राज्य ब्यूरो, कोलकाता : कोलकाता में तैनात सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के चार और जवान कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इसके बाद कोलकाता में अबतक बीएसएफ के 10 जवान कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं। बीएसएफ के दक्षिण बंगाल फ्रंटियर के एक वरिष्ठ अधिकारी ने सोमवार को बताया कि चार और जवानों की रविवार रात में रिपोर्ट पॉजिटिव आई। चारों जवानों का इलाज कोलकाता के सॉल्टलेक स्थित बीएसएफ अस्पताल में चल रहा है और इनकी हालत फिलहाल स्थिर बताई गई है। अधिकारी ने बताया कि बाकी 6 जवानों का कोलकाता के टालीगंज स्थित एमआर बांगुर अस्पताल में पहले से इलाज चल रहा है।

बता दें कि संक्रमित होने वाले सभी जवान हाल में बंगाल में कोरोना वायरस के हालात का जायजा लेने के लिए आने वाली केंद्रीय गृह मंत्रालय की अंतर मंत्रालयी केंद्रीय टीम के यहां दौरे के दौरान एस्कॉर्ट टीम का हिस्सा हैं। बीएसएफ के दक्षिण बंगाल फ्रंटियर ने कोलकाता आई टीम को एस्कॉर्ट मुहैया कराई थी। केंद्रीय टीम के साथ बीएसएफ के जवानों ने कोलकाता व आस-पास के जिलों में कई स्थानों का दौरा किया था।

केंद्रीय टीम के दिल्ली लौटने के बाद यहां एस्कॉर्ट टीम का हिस्सा रहे 6 जवान पहले ही पॉजिटिव पाये गये थे, जिनमें दो चालक हैं। अब चार और पाये गये हैं, जो उनके संपर्क में आये थे। हालांकि बीएसएफ के अधिकारी ने बताया कि जो और चार जवान पॉजिटिव पाए गए हैं उनमें से एक ही केंद्रीय टीम का हिस्सा थे। बाकी तीन जवान उनके संपर्क में आए थे। बता दें कि एहतियात के तौर पर बीएसएफ ने पहले ही अपने कई अन्य जवानों को क्वॉरेंटाइन में भेज दिया है। बीएसएफ पूरी तरह सतर्क है और सीमा पर भी जवानों को पूरी सतर्कता बरतने को कहा गया है।

Posted By: Vijay Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस