Move to Jagran APP

West Bengal: कांग्रेस हाईकमान ने बंगाल नेतृत्व को दिया साफ निर्देश, तृणमूल के खिलाफ बयानबाजी ना करें

कांग्रेस हाईकमान ने आगामी अगले लोकसभा चुनाव के मद्देनजर अपने बंगाल नेतृत्व को तृणमूल कांग्रेस के खिलाफ बयानबाजी नहीं करने का निर्देश दिया है। हाईकमान की तरफ से कहा गया है कि पार्टी नेता बंगाल की स्थिति पर अपने विचार रख सकते हैं लेकिन तृणमूल की अकारण आलोचना न करें।

By Sumita JaiswalEdited By: Published: Thu, 07 Jul 2022 05:37 PM (IST)Updated: Thu, 07 Jul 2022 07:41 PM (IST)
West Bengal: कांग्रेस हाईकमान ने बंगाल नेतृत्व को दिया साफ निर्देश, तृणमूल के खिलाफ बयानबाजी ना करें
केंद्रीय नेतृत्व का मानना है कि इससे अगले लोकसभा चुनाव में भाजपा को फायदा हो सकता है।

कोलकाता, राज्य ब्यूरो। कांग्रेस हाईकमान (Congress high command ) ने आगामी अगले लोकसभा चुनाव-2024 (Parliamentary Election 2024) के मद्देनजर अपने बंगाल नेतृत्व को तृणमूल कांग्रेस (Trinamul congress) के खिलाफ बयानबाजी नहीं करने का निर्देश दिया है। हाईकमान की तरफ से कहा गया है कि पार्टी नेता बंगाल की स्थिति पर अपने विचार रख सकते हैं लेकिन तृणमूल की अकारण आलोचना न करें। यह समय इसके उपयुक्त नहीं है। इससे अगले लोकसभा चुनाव में भाजपा को फायदा हो सकता है।

loksabha election banner

बंगाल कांग्रेस अध्यक्ष अधीर रंजन चौधरी (Adhir Ranjan Chaudhary)  समेत राज्य में पार्टी के सभी वरिष्ठ नेताओं को निर्देश दिया गया है कि जनसभा, संवाददाता सम्मेलन व टाक शो में तृणमूल पर निशाना न साधे। कांग्रेस का एकमात्र लक्ष्य भाजपा को हराना है। बंगाल कांग्रेस के एक प्रवक्ता ने नाम प्रकाशित नहीं करने की शर्त पर बताया कि पार्टी हाईकमान की तरफ से कहा गया है कि बंगाल में विधानसभा चुनाव हो चुका है इसलिए तृणमूल पर निशाना साधकर अभी कोई फायदा नहीं है। उसके खिलाफ काफी सोच-समझकर ही कुछ भी बोलने को कहा गया है। पार्टी के मुख्य निशाने पर अभी भाजपा है। उसी के खिलाफ मुद्दे उठाने होंगे। गौरतलब है कि अधीर रंजन चौधरी समेत बंगाल कांग्रेस के कई नेता हमेशा तृणमूल के खिलाफ मुखर रहते हैं। केंद्रीय नेतृत्व का मानना है कि तृणमूल की खिलाफत से कोई फायदा नहीं हो रहा, बल्कि परस्पर संबंध कटु होते जा रहे हैं। भाजपा (BJP) अगले लोकसभा चुनाव में इसका राजनीतिक फायदा उठा सकती है।

अधीर को छोडऩा पद सकता है बंगाल कांग्रेस अध्यक्ष का पद

कांग्रेस की 'एक व्यक्ति, एक पद' नीति के कारण अधीर रंजन चौधरी को पार्टी के राज्य अध्यक्ष का पद छोड़ना पड़ सकता है। सूत्रों के मुताबिक उनकी जगह देवप्रसाद राय को यह पदभार सौंपा जा सकता है। अधीर लोकसभा (लोस) में विपक्ष के नेता के अलावा उसकी लोक लेखा समिति के अध्यक्ष भी हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.