Move to Jagran APP

West Bengal: पुलिसकर्मियों को सम्मान देने के लिए बंगाल में एक सितंबर को मनेगा पुलिस दिवस: ममता

Police Divas मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि पुलिस वेलफेयर बोर्ड अब तक ठीक काम करता रहा है लेकिन अब इसका पुनर्गठन किया जाएगा ताकि और भी बेहतर कार्य किया जा सके।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Published: Mon, 17 Aug 2020 05:21 PM (IST)Updated: Mon, 17 Aug 2020 07:53 PM (IST)
West Bengal: पुलिसकर्मियों को सम्मान देने के लिए बंगाल में एक सितंबर को मनेगा पुलिस दिवस: ममता
West Bengal: पुलिसकर्मियों को सम्मान देने के लिए बंगाल में एक सितंबर को मनेगा पुलिस दिवस: ममता

कोलकाता, राज्य ब्यूरो। Police Divas: कोरोना महामारी के दौरान लोगों के लिए बेहतरीन काम करने वाले सभी पुलिसकर्मियों को सम्मान देने के लिए बंगाल में एक सितंबर को पुलिस दिवस के रूप में मनाया जाएगा। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सोमवार को इसकी घोषणा की।‌ राज्य सचिवालय नवान्न में आयोजित प्रेस वार्ता में ममता ने कोरोना काल में पुलिसकर्मियों के बेहतरीन कार्यों की जमकर तारीफ की और कहा कि अब से एक सितंबर को पुलिस दिवस मनाया जाएगा। उन्होंने पुलिस के कल्याण के लिए कई और महत्वपूर्ण घोषणाएं की। उन्होंने कहा कि पुलिस वेलफेयर बोर्ड अब तक ठीक काम करता रहा है, लेकिन अब इसका पुनर्गठन किया जाएगा, ताकि और भी बेहतर कार्य किया जा सके। पुलिस व आम जनता में बेहतर समन्वय हो और दोनों के बीच सेतु तैयार करने पर भी बल दिया जायेगा।

prime article banner

मुख्यमंत्री ने कहा कि पुलिस को नए बैरक बनाने के लिए भी निर्देश दिए गए हैं। शारीरिक दूरी का पालन करते हुए इन बैरकों को बनाया जाएगा, ताकि भविष्य में भी इनका इस्तेमाल हो सके। जिलों में भी पुलिस को बेहतर आधारभूत ढांचा मुहैया करने की दिशा में काम किया जायेगा। उनके बैठने आदि की भी व्यवस्था की जाएगी। इसके अलावा उन्होंने कहा कि महिला व पुरुष कॉन्सटेबल, एएसआइ, एसआइ व इंस्पेक्टर रैंक के पुलिसकर्मियों के ग्रेडेशन की व्यवस्था में सुधार किया जा रहा है, ताकि महिला पुलिसकर्मियों को भी प्रमोशन का बराबर मौका मिल सके। इस प्रक्रिया को पारदर्शी व समान बनाया जाएगा। मुख्यमंत्री ने इस दौरान पत्रकारों को भी सम्मानित करने की बात कहीं। उन्होंने कहा कि कोरोना काल में कुछ पत्रकारों ने भी बहुत अच्छा काम किया है। राज्य सरकार ऐसे पत्रकारों को सम्मानित करेगी।

गौरतलब है कि बंगाल में पिछले 24 घंटे के दौरान कोरोना के 3066 नए मामले सामने आए और 51 लोगों की मौत हुई है। राज्य में रविवार को कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 1,16,498 हो गई है, जिनमें 27,299 एक्टिव केस है। मरने वालों की संख्या बढ़कर 2428 हो गई है। पिछले 24 घंटे में 2935 मरीजों को छुट्टी भी दी गई है। इसके बाद ठीक होने वाले रोगियों की संख्या बढ़कर 86771 हो गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.