Move to Jagran APP

Video: स्कूटी से गिरते-गिरते बचीं बंगाल की सीएम ममता बनर्जी

West Bengal बंगाल की सीएम ममता बनर्जी खुद स्कूटी चलाकर नवान्न से अपने घर पहुंचीं। चूंकि ममता को स्कूटी चलानी नहीं आती इसलिए कुछ लोग स्कूटी को दोनों तरफ से पकड़े हुए थे। इस दौरान एक बार ममता स्कूटी से गिरते-गिरते भी बचीं।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Published: Thu, 25 Feb 2021 06:46 PM (IST)Updated: Thu, 25 Feb 2021 06:46 PM (IST)
Video: स्कूटी से गिरते-गिरते बचीं बंगाल की सीएम ममता बनर्जी
स्कूटी से गिरते-गिरते बचीं बंगाल की सीएम ममता बनर्जी। फाइल फोटो

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने पेट्रोल-डीजल की मूल्यवृद्धि का गुरुवार को बैटरी चालित स्कूटी चलाकर अनोखे अंदाज में विरोध किया। ममता सुबह स्कूटी में बैठकर कालीघाट इलाके में स्थित अपने घर से राज्य सचिवालय नवान्न स्थित अपने दफ्तर पहुंचीं। स्कूटी राज्य के शहरी विकास मंत्री फिरहाद हकीम चला रहे थे। शाम को ममता खुद स्कूटी चलाकर नवान्न से अपने घर पहुंचीं। चूंकि ममता को स्कूटी चलानी नहीं आती इसलिए कुछ लोग स्कूटी को दोनों तरफ से पकड़े हुए थे। इस दौरान एक बार ममता स्कूटी से गिरते-गिरते भी बचीं। मुख्यमंत्री को देखने के लिए सड़क के दोनों किनारे लोगों की भीड़ लग गई थी। सुबह ममता और फिरहाद ने नवान्न जाते वक्त गले में मूल्यवृद्धि के खिलाफ बोर्ड लटका रखा था। ममता के काफिले में लगभग 15 लोग मोटरसाइकिल लेकर शामिल हुए थे।

loksabha election banner

अविलंब कम करने होंगे दाम वरना शुक्रवार से वृहद आंदोलन

स्कूटी से घर लौटने के बाद वहां मीडिया से बातचीत में मुख्यमंत्री ने कहा कि पेट्रोल-डीजल व रसोई गैस के दाम अविलंब कम करने होंगे वरना शुक्रवार से इसके खिलाफ तृणमूल कांग्रेस वृहद आंदोलन करेगी। ममता ने कहा-'अंतरराष्ट्रीय बाजार में तेल की कीमत में 50 फीसद तक की गिरावट हुई है, इसके बावजूद पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ाए जा रहे हैं। दिल्ली से भाजपा के मंत्री-नेता बंगाल आते हैं लेकिन इस बारे में कुछ नहीं कहते। केंद्र में नरेंद्र मोदी की सरकार बनने से पहले रसोई गैस के सिलेंडर का मूल्य 400 रुपये था तो अब दुगना होकर 825 रुपये हो गया है। अविलंब इसे फिर से 400 रुपये करना होगा वरना तृणमूल वृहद आंदोलन करेगी। केंद्र ने किरासन तेल पर दी जाने वाली सब्सिडी भी बंद कर दी है। बंगाल में दो करोड़ लोग किरासन तेल का उपयोग करते हैं।Ó ममता ने आगे कहा-'भाजपा के लोग गरीब हितैषी होने का झूठा दिखावा करने के लिए उनके घरों में जाकर भोजन करते हैं। उनका तो पार्टी कार्यालय ही पांच सितारा होटल की तरह है। ममता ने पीएम नरेंद्र मोदी पर क्रिकेट स्टेडियम का नाम रखे जाने की भी कड़ी आलोचना की।

विरोधी दलों ने बताया नाटक

ममता के स्कूटी चलाकर विरोध-प्रदर्शन को विरोधी दलों ने नाटक करार दिया है। बंगाल भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष ने कहा-'मुख्यमंत्री को तो स्कूटी चलाने भी नहीं आती। उनके पास लाइसेंस भी नहीं है, यानी वे गैरकानूनी तरीके से स्कूटी चला रही थीं। दरअसल वे नाटक कर रही हैं। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अधीर रंजन चौधरी ने भी इसे नाटक बताते हुए कहा कि ममता खुद से पेट्रोल-डीजल पर राज्य कर को कम क्यों नहीं कर रहीं? 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.