कोलकाता, जागरण संवाददाता। विभिन्न मुद्दों पर बीते कुछ सालों से राज्य सरकार बनाम केंद्र सरकार की लड़ाई आम बात रही है लेकिन अब इस पर कुछ हद तक विराम लगता दिख रहा है। यद्यपि केंद्र बनाम राज्य की लड़ाई अघोषित रही है लेकिन गाहे-बगाहे इसे सार्वजनिक पटल पर आते व सुर्खियां बनते देखा गया है लेकिन अब दोनों पक्ष की ओर से सकारात्मक पहल होती दीख रही है।

सूत्रों के अनुसार राज्य सरकार के कुछ पदाधिकारी केंद्र सरकार के विभिन्न महकमे में उच्च पदों पर नियुक्त होने जा रहे हैं। सूत्रों ने बताया कि दो आइएएस अधिकारी केंद्र सरकार के लिए अधीन विभिन्न विभागों में तैनात होंगे। इनमें राज्य के उच्च शिक्षा दफ्तर के अतिरिक्त मुख्य सचिव आरएस शुक्ला केंद्र सरकार में संसदीय मामलों के मंत्रालय में सचिव पद पर तैनात किए जा रहे हैं। वहीं दूसरे अधिकारी में दिल्ली में कार्यरत राज्य सरकार के अतिरिक्त मुख्य सचिव तल्लिन कुमार केंद्र सरकार के अधीन सचिव पद पर तैनात होंगे।

इसके अलावा पांच आइएएस अधिकारियों का तबादला अन्य विभागों में किया जाएगा। मुख्यमंत्री दफ्तर में शिकायत सेल के ओएसडी (आफिसर आन स्पेशल ड्यूटी) व ब‌र्द्धमान डिविजन के कमिश्नर बरुण कुमार राय राज्य सरकार के विज्ञान व प्रौद्योगिकी दफ्तर के प्रधान सचिव के पद पर तैनात हो रहे हैं।

स्कूल शिक्षा दफ्तर के सचिव मनीष जैन उच्च शिक्षा दफ्तर में अतिरिक्त जिम्मेवारी संभालेंगे। जबकि आवासीय मामले के सचिव ओमकार सिंह मीणा मुख्यमंत्री शिकायत सेल के लिए काम करेंगे। नेशनल हेल्थ मिशन के एमडी व स्वास्थ्य परिवार कल्याण विभाग के सचिव मोहम्मद जी अली अंसारी ब‌र्द्धमान जिले के डिवीजनल कमीश्नर होंगे। 

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Preeti jha

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप