राज्य ब्यूरो, कोलकाता। भवानीपुर विधानसभा सीट पर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी रिकार्ड 58,832 वोट से विजयी हुई हैं। भवानीपुर विधानसभा सीट पर ममता की जीत की यह हैट्रिक है। बंगाल की हाई प्रोफाइल भवानीपुर सीट पर हुए उपचुनाव के वोटों की गिनती में इस सीट से चुनाव लड़ रहीं मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने शुरुआती रुझानों में अपने निकटतम प्रतिद्वंदी भाजपा की प्रियंका टिबड़ेवाल को हराया है ,विधानसभा सीट पर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी रिकार्ड 58,832 वोट से विजयी है। इस बीच ममता को बधाइयों का सिलसिला भी शुरू हो गया है।

मतगणना के रुझानों के बीच उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री व समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने ममता बनर्जी को बधाई दी है। उन्होंने कहा कि है ये ममता दीदी की जो जीत है वही, सत्यमेव जयते की रीत है। इन तीन सीटों पर गत 30 सितंबर को मतदान हुआ था। भवानीपुर उपचुनाव रुझानों में ममता बनर्जी को बंपर बढ़त मिली हैं। टीएमसी कार्यकर्ता जश्न में डूबे हैं। मालूम हो कि इससे पहले उन्होंने यहां से 2011 व 2016 का विधानसभा चुनाव जीता था। 2011 में वे इस सीट पर 54,213 वोट के अंतर से जीती थीं। जानकारी के अनुसार 2016 के विधानसभा चुनाव में ममता बनर्जी भवानीपुर सीट पर 25,301 वोटों के अंतर से जीती थीं।

 ताजा अपडेट: - 

भवानीपुर विधानसभा सीट पर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी रिकार्ड 58,832 वोट से विजयी।

भवानीपुर विधानसभा सीट पर ममता की जीत की यह हैट्रिक है, इससे पहले उन्होंने यहां से 2011 व 2016 का विधानसभा चुनाव जीता था।

2011 में वे इस सीट पर 54,213 वोट के अंतर से जीती थीं।

2016 के विधानसभा चुनाव में ममता बनर्जी भवानीपुर सीट पर 25,301 वोटों के अंतर से जीती थीं।

भवानीपुर विधानसभा सीट पर रिकार्ड जीत की ओर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, निकटतम प्रतिद्वंद्वी भाजपा की प्रियंका टिबड़ेवाल से 52,000 से अधिक वोट आगे।

42 हजार से ज्यादा वोटों से आगे निकलीं ममता बनर्जी

भवानीपुर उपचुनाव के नतीजे से पहले ही ममता को बधाइयों का सिलसिला शुरू, अखिलेश ने दी बधाई

बंगाल की हाई प्रोफाइल भवानीपुर सीट पर हुए उपचुनाव के वोटों की गिनती आज हो रही है। इस सीट से चुनाव लड़ रहीं मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने शुरुआती रुझानों में अपने निकटतम प्रतिद्वंदी भाजपा की प्रियंका टिबड़ेवाल से लगातार आगे चल रही हैैं और बड़ी जीत की ओर बढ़ रही हैं। 11वें राउंड की काउंटिंग के बाद ममता बनर्जी की मार्जिन 36 हजार हो गई है। इस बीच ममता को बधाइयों का सिलसिला भी शुरू हो गया है। मतगणना के रुझानों के बीच उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री व समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने ममता बनर्जी को बधाई दी है। उन्होंने कहा कि है ये ममता दीदी की जो जीत है वही, सत्यमेव जयते की रीत है।

मुख्यमंत्री व भवानीपुर विधानसभा सीट से तृणमूल कांग्रेस प्रत्याशी ममता बनर्जी ने अपनी निकटवर्ती प्रतिद्वंद्वी भाजपा की प्रियंका टिबडे़वाल से 36,000 से अधिक वोटों की बढ़त बना ली है। कालीघाट में ममता के घर समर्थकों का हुजूम, तृणमूल कार्यकर्ता मना रहे जश्न

भवानीपुर सीट पर उपचुनाव के लिए वोटों की गिनती जारी है और इस सीट से तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) की प्रत्याशी व मुख्यमंत्री ममता बनर्जी रुझानों में बड़ी जीत की ओर आगे बढ़ रही हैं। इस बीच ममता बनर्जी के घर बड़ी संख्या में टीएमसी कार्यकर्ता और उनके समर्थकों के पहुंचने का सिलसिला जारी है। बड़ी संख्या में ममता के घर के बाहर समर्थक पहुंचे हैं और ये लोग जश्न मना रहे हैं। तृणमूल कार्यकर्ता एक दूसरे को हरे रंग की अबीर लगाते भी देखे जा रहे हैं और जश्न में नाच व झूम रहे हैं।

दूसरी ओर, कोलकाता के मुरलीधर सेन लेन स्थित प्रदेश भाजपा मुख्यालय के बाहर सुबह से ही सन्नाटा पसरा है। बाकी दिनों में जहां प्रदेश मुख्यालय के बाहर नेताओं व कार्यकर्ताओं एवं गाड़ियों का जमावड़ा लगा रहता था, वहीं आज यहां सन्नाटा पसरा है।

विधानसभा उपचुनाव में 11वें दौर की मतगणना के बाद पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी 34,000 मतों से आगे चल रही हैं

मुख्यमंत्री व भवानीपुर विधानसभा सीट से तृणमूल कांग्रेस प्रत्याशी ममता बनर्जी ने अपनी निकटवर्ती प्रतिद्वंद्वी भाजपा की प्रियंका टिबडे़वाल से 31,000 से अधिक वोटों की बढ़त बना ली है।

चुनाव आयोग के आंकड़ों के अनुसार भवानीपुर विधानसभा उपचुनाव में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भाजपा उम्मीदवार प्रियंका टिबरेवाल से 12,435 मतों से आगे चल रही हैं।

मुख्यमंत्री व भवानीपुर विधानसभा सीट से तृणमूल कांग्रेस प्रत्याशी ममता बनर्जी चौथे राउंड की समाप्ति तक 12,435 वोटों से आगे।

ममता बनर्जी तीसरे राउंड की समाप्ति तक 6,146 वोटों से आगे चल रही हैं।

चुनाव आयोग से मिली जानकारी के अनुसार प्रथम राउंड में मुख्यमंत्री व तृणमूल प्रत्याशी ममता बनर्जी को कुल 3,680 वोट मिले हैं जबकि भाजपा की प्रियंका टिबडे़वाल को 881 व माकपा के श्रीजीब बिश्वास को महज 85 वोट मिले हैं।

कालीघाट में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के घर के पास तृणमूल कांग्रेस कार्यकर्ताओं का जुटना शुरू। पार्टी ममता बनर्जी की जीत को लेकर पूरी तरह आश्वस्त। जश्न की तैयारी में तृणमूल कांग्रेस के नेता व कार्यकर्ता।

ममता बनर्जी दूसरे राउंड की समाप्ति पर 2,799 वोट से आगे चल रही हैं।

ममता बनर्जी भवानीपुुर सीट पर लगातार बढ़त बनाई हुई हैं। भाजपा उम्मीदवार प्रियंका टिबड़ेवाल चल रही पीछे।

ममता बनर्जी दूसरे राउंड की समाप्ति पर 2,799 वोट से आगे चल रही हैं।

भवानीपुर उपचुनाव :दूसरे राउंड में ममता बनर्जी 24,00 वोट से आगे

भवानीपुर सीट पर मुख्यमंत्री व तृणमूल कांग्रेस प्रत्याशी ममता बनर्जी इस समय 2800 वोट से आगे चल रही हैं।

जंगीपुर सीट से तृणमूल कांग्रेस प्रत्याशी जाकिर हुसैन इस समय 1300 वोट से आगे चल रहे हैं।

भवानीपुर सीट पर ईवीएम में पड़े वोटों की गिनती शुरु। प्रथम राउंड में ममता बनर्जी आगे।

जंगीपुर सीट पर भी तृणमूल कांग्रेस पोस्टल बैलेट में आगे।

भवानीपुर सीट पर पोस्टल बैलेट में ममता बनर्जी आगे।

शमशेरगंज में पोस्टल बैलेट में तृणमूल कांग्रेस आगे, कांग्रेस दूसरे स्थान पर। पोस्टल बैलेट में तृणमूल कांग्रेस को 234 और कांग्रेस को 218 वोट मिले हैं।

भवानीपुर से भाजपा प्रत्याशी प्रियंका टेबडी़वाल ने कहा-' मैं अपनी जीत को लेकर आश्वस्त हूं लेकिन तृणमूल कांग्रेस ने भवानीपुर के प्रत्येक बूथ में कम से कम 100 फर्जी वोट डाले हैं।

पश्चिम बंगाल के भवानीपुर सीट के लिए कोलकाता के लार्ड सिंन्हा रोड स्थित शेखावत मेमोरियल गर्ल्स स्कूल में मतगणना हो रही है। काउंटिंग सेंटर से बाहर का दृश्य- 

 फिलहाल बैलेट के माध्यम से पड़े वोटों की गणना हो रही है।

कोलकाता की भवानीपुर और मुर्शिदाबाद की जंगीपुर व शमशेरगंज विधानसभा सीटों के लिए मतगणना जारी है ।

भवानीपुर में 21 राउंड, जंगीपुरमें 26 राउंड और शमशेरगंज में 24 राउंड में मतगणना होगी।

सभी मतगणना केंद्रों में सुरक्षा की त्रिस्तरीय व्यवस्था की गई है।

मतगणना केंद्रों के अंदर सिर्फ केंद्रीय केंद्रीय बल के जवान हैं जबकि बाहर पुलिस का पहरा है।

मध्य स्तर पर केंद्रीय बल व पुलिस, दोनों की तैनाती की गई है।

राज्य के परिवहन मंत्री व तृणमूल कांग्रेस के वरिष्ठ नेता फिरहाद हकीम ने दावा किया कि भवानीपुर सीट पर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी 50-60 हजार वोटों के भारी अंतर से जीतेंगी।

प्रियंका टिबडे़वाल के पत्र पर प्रतिक्रिया जाहिर करते हुए राज्य के परिवहन मंत्री व तृणमूल कांग्रेस के वरिष्ठ नेता फिरहाद हकीम ने कहा कि भवानीपुर के लोक संस्कृति प्रेमी हैं। यहां हिंसा की घटनाएं नहीं होतीं। प्रियंका टिबडे़वाल बाहरी हैं इसलिए उन्हें इसकी जानकारी नहीं है।

मालूम हो कि कोलकाता की भवानीपुर और मुर्शिदाबाद की जंगीपुर व शमशेरगंज विधानसभा सीटों के लिए मतगणना शुरू है। पश्चिम बंगाल और ओडिशा में 30 सितंबर को हुए उपचुनाव के रिजल्ट का आज ऐलान होगा। पश्चिम बंगाल की हाई प्रोफाइल सीट भवानीपुर समेत 3 विधानसभाओं में टीएमसी और भाजपा के बीच सीधी टक्कर है। ममता बनर्जी खुद भवानीपुर से मैदान में हैं। ममता अगर चुनाव जीत जाती हैं तो वे मुख्यमंत्री के पद पर बनी रहेंगी। अगर भवानीपुर में कोई बड़ा उलटफेर होता है तो ममता को मुख्यमंत्री की कुर्सी छोड़नी पड़ेगी।

चुनाव आयोग सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार मतगणना सुबह आठ बजे से शुरू होगी और एक घंटे बाद से रुझान आने शुरू हो जाएंगे। गौरतलब है कि मुख्यमंत्री पद पर बने रहने के लिए ममता बनर्जी का यह चुनाव जीतना जरूरी है। तृणमूल नेता व राज्य के परिवहन मंत्री फिरहाद हकीम पहले ही ममता बनर्जी के 50,000 से अधिक वोटों से जीतने का दावा कर चुके हैं। 

Edited By: Priti Jha