Move to Jagran APP

Bengal: विस उपचुनाव जीतने के 20 दिन बाद MLA की शपथ लेंगे कांग्रेस के बायरन बिश्वास, राजभवन में अटकी थी फाइल

सागरदिघी विधानसभा (विस) उपचुनाव जीतने के 20 दिन बाद कांग्रेस के बायरन बिश्वास बुधवार को विधायक पद की शपथ लेंगे। उनकी शपथ ग्रहण संबंधी फाइल राजभवन में अटकी पड़ी थी। रंजन चौधरी ने राज्यपाल सीवी आनंद बोस को फोन करके फाइल को जल्दी अनुमोदित करने का अनुरोध किया था।

By Jagran NewsEdited By: Devshanker ChovdharyPublished: Tue, 21 Mar 2023 07:21 PM (IST)Updated: Tue, 21 Mar 2023 07:21 PM (IST)
Bengal: विस उपचुनाव जीतने के 20 दिन बाद MLA की शपथ लेंगे कांग्रेस के बायरन बिश्वास, राजभवन में अटकी थी फाइल
विस उपचुनाव जीतने के 20 दिन बाद MLA की शपथ लेंगे कांग्रेस के बायरन बिश्वास।

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। सागरदिघी विधानसभा (विस) उपचुनाव जीतने के 20 दिन बाद कांग्रेस के बायरन बिश्वास बुधवार को विधायक पद की शपथ लेंगे। उनकी शपथ ग्रहण संबंधी फाइल राजभवन में अटकी पड़ी थी। प्राप्त जानकारी के मुताबिक, बंगाल कांग्रेस अध्यक्ष अधीर रंजन चौधरी ने राज्यपाल सीवी आनंद बोस को फोन करके फाइल को जल्दी अनुमोदित करने का अनुरोध किया था।

loksabha election banner

राज्यपाल ने फाइल को अनुमोदित कर दिया है और विधानसभा सचिवालय को शपथ ग्रहण की व्यवस्था करने को कहा है। अनुमोदित फाइल मंगलवार को विधानसभा सचिवालय पहुंची है। प्राप्त जानकारी के मुताबिक, विधानसभा के नौशाद अली कक्ष में बायरन को पद व गोपनीयता की शपथ दिलाई जाएगी।

बायरन के इंडियन सेक्युलर फ्रंट के एकमात्र विधायक नौशाद सिद्दीकी व निर्दलीय विधायक रुदेन लेप्चा के साथ बैठने की व्यवस्था की जाएगी। बायरन भी कांग्रेस से एकमात्र विधायक होंगे। बता दें कि पंचायत चुनाव से ठीक पहले कांग्रेस ने तृणमूल को बड़ा झटका देते हुए एक दशक तक उसके कब्जे में रही सागरदिघी सीट उससे छीन ली थी।

बायरन बिश्वास ने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी तृणमूल के देवाशीष बंद्योपाध्याय को 22,980 वोटों के बड़े अंतर से हराया था। बायरन को कुल 85,381 वोट मिले थे जबकि देवाशीष की झोली में 62,953 वोट आए थे। यह सीट राज्य के पूर्व मंत्री सुब्रत साहा के आकस्मिक निधन से रिक्त हुई थी। उपचुनाव के नतीजे दो मार्च को घोषित हुए थे।

अधीर ने कहा कि किसी के लोकसभा उपचुनाव चीतने पर उसका शपथ ग्रहण तत्काल करा दिया जाता है। इस मामले में विधानसभा सचिवालय को राजभवन के साथ समन्वय रखकर पहले ही यह काम कर लेना चाहिए था। वहीं, माकपा के केंद्रीय कमेटी के सदस्य सुजन चक्रवर्ती ने कहा कि मुख्यमंत्री कह रही हैं कि भाजपा के व्यक्ति को सागरदिघी में कांग्रेस प्रत्याशी बनाया गया, जिसका माकपा ने समर्थन किया। स्थिर दिमाग वाला कोई व्यक्ति क्या इस तरह की बातें कर सकता है?


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.